महिला स्वयं सहायता समूहों में की गई 92 लाख 21 हजार की धनराशि स्थानान्तरित

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत महिला स्वयं सहायता समूह को विभिन्न मदों की धनराशियों को प्रदान करने हेतु कलक्ट्रेट एनआईसी में आयोजित वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग में जनपद के जिलाधिकारी पुलकित खरे, परियोजना अधिकारी अनिल कुमार एनआरएलए व जनपद की महिला स्वयं सहायता समूह को 92 लाख 21 हजार की धनराशि भी उनके खाते में मुख्यमंत्री द्वारा स्थानान्तरित की गयी।
मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअल राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत महिला समूहों को सशक्त बनाये जाने के उद्देश्य से रिवाल्विंग फण्ड, सामुदायिक निवेश निधि, ग्राम संगठन एवं जीएलएफ की स्टार्टअप हेतु पूरे प्रदेश के महिला समूहों को एक साथ उनके बैंक खाते में स्थानान्तरित की गयी, जिसमें जनपद पीलीभीत में 213 महिला समूहों में रिवाल्विंग फण्ड की 31लाख 95 हजार, सामुदायिक निवेश निधि के रुप में 52 समूहों को 57 लाख 20 हजार, ग्राम संगठनों को स्टार्टअप हेतु 1 संगठन को 75 हजार व समूह के स्टार्टअप हेतु 154 समूहों को 02 लाख 31 हजार की धनराशि मुख्यमंत्री द्वारा जनपद की महिला स्वयं सहायता समूूहों के बैंक खाते में वर्चुअल स्थानान्तरित किया जाना सम्मिलित है।
इस दौरान जनपद की स्वयं सहायता समूह की प्रतिनिधि वीडियों कान्फ्रेसिंग में सम्मिलित हुई तथा इस अवसर पर अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!