फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्र पर नौकरी कर रहा शिक्षक बर्खास्त

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही (ब्यूरो)

गाजीपुर । फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्र पर नौकरी कर रहे सहायक अध्यापक हवलदार यादव को बेसिक शिक्षाधिकारी बेसिक शिक्षाधिकारी ने बर्खास्त कर दिया।
उक्त अध्यापक रेवतीपुर ब्लाक क्षेत्र के स्थानीय गांव स्थित प्राथमिक विद्यालयउत्तरी में तैनात था।बर्खास्तगी के साथ उसके विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराई जाएगी और वेतन वसूली भी होगी।इसके लिए बेसिक शिक्षाधिकारी ने खंड शिक्षाधिकारी रेवतीपुर व वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा को पत्र लिखा है।
जखनियां ब्लाक क्षेत्र के ताजपुर सदरजहांपुर गांव निवासी हवलदार यादव का चयन जुलाई 2016 में हुई 15000 शिक्षक भर्ती में सहायक अध्यापक पद पर हुआ था और उक्त प्राथमिक विद्यालय रेवतीपुर उत्तरी में तैनाती मिली थी।शासन के निर्देश पर बेसिक शिक्षाधिकारी सभी शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेखों की जांच कर रहे थे। इस दौरान हवलदार यादव का इंटरमीडिएट व टेट का प्रमाण पत्र संदिग्ध मिला।जब दोनों प्रमाण पत्रों का संबंधित शिक्षा बोर्ड से सत्यापन कराया गया तो वह फर्जी मिले।इसके बाद विभाग की ओर से हवलदार यादव को नोटिस जारी कर इसका जवाब मांगा गया लेकिन उसने नहीं दिया।लगातार तीन बार नोटिस का जवाब न मिलने पर उसे बर्खास्त कर दिया गया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!