दुद्धी एसडीएम की सूझबूझ से सुलझा टेढ़ा गांव का रास्ता विवाद

रमेश यादव ( संवाददाता )

– दुद्धी एस डी एम की चौपाल में सुलझा टेढ़ा गांव का रास्ता विवाद

– दुद्धी एस डी एम ने टेढ़ा गांव में चौपाल लगाकर सुनी समस्याएं

– वरासत व जमीन विवाद के मामले आपसी समझौता एवं चौपाल के द्वारा सुलझाने का पहल रहेगा जारी – एस डी एम

दुद्धी। कोतवाली क्षेत्र के टेढ़ा गांव में शनिवार को दुद्धी उप जिलाधिकारी रमेश कुमार ने चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। एस डी एम की पहल पर गांव के तिवारी टोला का काफी पुराना रास्ता विवाद भी सुलझा लिया गया। एस डी एम ने रास्ते को लेकर विवाद कर रहे दोनों पक्षों को समझा- बुझाकर सहमत किया और तत्काल राजस्व और सर्वे लेखपाल को नापी करने को कहा ताकि वहां रास्ते का निर्माण हो सके। बता दें कि रास्ते को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था जिसे लेकर थाने सहित दुद्धी विधायक के दरबार मे भी मामला पहुँच चुका था फिर भी विवाद बना हुआ था जिसे शनिवार को उप जिलाधिकारी रमेश कुमार ने अपनी सूझबूझ से रास्ता विवाद को सुलझा लिया जिससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।चौपाल को सम्बोधित करते हुए उप जिलाधिकारी रमेश कुमार ने कहा कि गांव में वरासत को लेकर किसान गम्भीर नही रहते हैं । सभी किसानों से आग्रह है कि आप वरासत ऑनलाइन या ऑफलाइन तत्काल करावे यदि इसमें कोई भी समस्या हो तो आप बेहिचक हम से सम्पर्क कर सकते हैं। इस दौरान उन्होंने किसान सम्मान निधि,किसानों के खाद, बीज, महिला सुरक्षा सहित सरकारी योजनाओं के बारे में लोगों बताया तथा गांव गांव में संचालित होने वाली स्वयं सहायता समूह की कार्यो की सराहना किया और कहा कि सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई योजनाएं चला रही हैं जिसका सीधा लाभ महिलाओं को दिया जा रहा है।उन्होंने कहा कि अभी शासन के निर्देश पर गांव में आंगनबाड़ी केंद्रों के लाभार्थियों को सूखा राशन वितरण की जिम्मेदारी भी समूह की महिलाओं को सौंपी गई है।

उप जिलाधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि शासन की मंशानुसार गांव गांव में चौपाल लगाकर समस्याएं सुनी जाएंगी और जरूरत पड़ी तो गांव में रात्रि विश्राम करने का भी काम किया जाएगा ताकि गांव की मूलभूत समस्याओं से अवगत हुआ जा सके।बताया कि भूमि सम्बंधित विवादों के निपटारे के लिए राजस्व विभाग और पुलिस विभाग की टीम के साथ जगह जगह चौपाल लगाया जाएगा ।
टेढ़ा गांव में लगे चौपाल के दौरान लेखपाल विमलेश श्रीवास्तव, हरिश्चन्द्र, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मुख्तार अंसारी, बी डी सी श्याम किशोर, बृजकिशोर सरिता देवी सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!