अब पुराने वाहनों पर नहीं लगेगा हाई सिक्योरिटी नम्बर, अगले आदेश तक लगी रोक

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जहाँ एक तरफ यूपी सरकार ने कोरोना वैक्सीन को लेकर सक्रियता दिखाई है और जल्द लोगों को वैक्सीन लगाने की दिशा में काम शुरू कर दिया है। इस खबर के बाद से प्रदेश के लोगों ने राहत भरी सांस लेना भी शुरू कर दिया है। वहीं योगी सरकार ने एक और राहत लोगों के लिए लेकर आई है। पुराने सभी प्रकार की गाड़ियों में लगने वाला हाई सिक्योरिटी नम्बर पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। पहले 28 फरवरी तक हर प्रकार के वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नम्बर लगवाना अनिवार्य था।

इस खबर के बाद सोनभद्र के लाखों वाहन मालिकों ने राहत भरी सांस ली है। शासन से आदेश मिलने के बाद आरटीओ द्वारा इसे स्थगित करने से लोगों को राहत मिली है। अब आरटीओ में बिना नम्बर प्लेट रसीद के वाहनों की फिटनेस, रजिस्ट्रेशन एवं परमिट से सम्बंधित कार्य हो रहे हैं। आरटीओ पहुँचे लोगों ने सरकार के इस कदम की सराहना किया।

यूपी में 2019 के पहले के सभी वाहनों दुपहिया, चारपहिया और व्यावसायिक सभी वाहनों में हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट लगनी थी। सरकार की तरफ से पुराने वाहनों में एचएसआरपी लगवाने की अनिवार्यता के आदेश को रोक लगाने की खबर से वाहन स्वामियों ने राहत की सांस ली है। लोगों को हाई सिक्योरिटी नम्बर लगाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। आपको बतादें कि नए वाहन खरीदने पर हाई सिक्योरिटी नंबर कंपनी की तरफ से ही मिल रहा है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!