किसान विरोधी सरकार में अधिकारी मस्त, किसान त्रस्त : आशु

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज भारतीय युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे (आशु) राबर्ट्सगंज स्थित धान क्रय केंद्र पर जाकर वहां पर स्थानीय वरिष्ठ विपणन निरीक्षक विजय प्रताप सिंह से मुलाकात किया और उनसे किसानों की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया।

जिलाध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे “आशु” ने कहा कि “देश का अन्नदाता किसान है। मौजूदा सरकार के एमएसपी रवैये पर पूरे देश का किसान परेशान है। वहीं क्रय केंद्र पर किसान ट्रैक्टर-ट्राली के साथ एक सप्ताह से भी ज्यादा समय से इस जाड़े की ठंडी रात में मुसीबत झेलते हुए यहाँ रुकने को मजबूर है। हॉट केंद्रों पर किसानों के रुकने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। किसानों से वार्ता के क्रम में किसानों ने बताया कि 6-7 दिनों से ट्राली लगा कर खड़े हैं और उन्हें अभी तक कोई टोकन भी नहीं मिला हैं।”

आशु दुबे ने कहा कि यह कहना कतई गलत नहीं होगा की अगर यही स्थिति रही तो आगे आने वाले समय में किसान खेती करने से भी हिचकेगा, जिसका भरपाई देश का आम-जनमानस को करना पड़ेगा।

युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आशुतोष दुबे ने वरिष्ठ विपणन अधिकारी से वार्तालाप के क्रम में चेताया कि सभी किसानों को समान भाव से देखें और क्रमवार नियम से धान की खरीद कराएँ। किसानों की समस्याओं का तत्काल समाधान भी करें अन्यथा की स्थिति में युवा कांग्रेस आंदोलन करने को बाध्य होगा, जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय अधिकारियों की होगी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!