उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय में निकली हैं कई पदों पर भर्ती

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय में एडिटर, स्‍क्रूटनी ऑफिसर, सिक्‍योरिटी असिस्‍टेंट समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. कुल 87 रिक्‍त पद इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से भरे जाने हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन स्‍वीकार किए जाएंगे. ऑनलाइन एप्लिकेशन 08 दिसंबर से शुरू हो चुके हैं तथा आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करने की लास्‍ट डेट 07 जनवरी 2021 है.

जारी पदों का विवरण:
एडिटर- 01 पद
स्‍टेनोग्राफर- 04 पद
रिव्‍यू ऑफिसर- 13 पद
असिस्‍टेंट प्राइवेट सेकरेट्री- 02 पद
असिस्‍टेंट रिव्‍यू ऑफिसर- 53 पद
एडमिनिस्‍ट्रेशन- 01 पद
रिसर्च एंड रिफरेंस असिस्‍टेंट- 01 पद
सूचीकार- 01 पद
सिक्‍योरिटी असिस्‍टेंट- 11 पद

योग्यता एवं आयु सीमा:
सभी पदों पर आवेदन करने की निर्धारित योग्‍यताएं अलग-अलग हैं. न्‍यूनतम आयु सीमा एडिटर पदों के लिए 30 वर्ष, स्‍टेनोग्राफर पदों के लिए 22 वर्ष तथा अन्‍य सभी पदों के लिए 21 वर्ष है. अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित है. निर्धारित शैक्षणिक योग्‍यता पदानुसार 12वीं पास से लेकर पोस्‍ट ग्रेजुएट तक अलग-अलग हैं जिनकी जानकारी उम्‍मीदवारों को नोटिफिकेशन में देखनी होगी.

आवेदन शुक्ल:
आवेदन करने के लिए Gen/OBC/EWS कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को 950/- रुपये का आवेदन शुल्‍क जमा करना होगा जबकि आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 850/- रुपये है. दिव्‍यांगजनों के लिए आवेदन निशुल्‍क है तथा केवल ऑनलाइन प्रोसेसिंग फीस 50 रुपये ही देनी होगी.

इच्‍छुक उम्‍मीदवार अन्‍य सभी जानकारियां आधिकारिक वेबसाइट: uplegisassemblyrecruitment.in पर जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं तथा 07 जनवरी से पहले अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं.



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!