सपा ने निकाली किसान यात्रा, किया प्रदर्शन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सपा द्वारा गत 7 दिसम्बर को प्रस्तावित किसान यात्रा में पुलिस के खलल के बाद आज केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए बनाए गए तीन नए कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी ने जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों में किसानों के समर्थन में गाँव-गाँव किसान यात्रा निकालकर धरना-प्रदर्शन किया।

इसी क्रम में ओबरा विधानसभा क्षेत्र में सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव के नेतृत्व में ग्राम पटवध, रेडिया, रजधन एवं महुआ में किसान यात्रा निकली गयी।

जन चौपाल को संबोधित करते हुए सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव ने कहा कि “भाजपा सरकार बुजुर्ग किसानों को बार-बार अलग-अलग जगह पर बुलाकर बिना किसी नतीजे के अपमानित कर रही है। देश की जनता आक्रोशित होकर सब देख रही है। भाजपा कुछ पूंजीपतियों के स्वार्थ को पूरा करने के लिए बिचौलिया बनाना बंद करें। भाजपाई अहंकार की सत्ता नहीं चलेगी। समाजवादी पार्टी का करवाँ इसी तरह गांव-गांव जाकर भाजपा की किसान विरोधी नीतियों से जनता को अवगत कराएगी।”

वहीं घोरावल विधानसभा में पूर्व विधायक रमेश चंद दुबे के नेतृत्व में सपाइयों ने किसान यात्रा निकालकर किसानों एवं जनता का भाजपा सरकार की तानाशाही सरकार के बारे में जागरूक किया।

इस दौरान पूर्व घोरावल विधायक रमेश दुबे ने कहा कि “भाजपा की केंद्र और प्रदेश की सरकार कितना भी पुलिस-प्रशासन लगा ले, लेकिन समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भाजपा की किसान विरोधी बिल को जनता से बताने से चुकने वाले नहीं है।”

रॉबर्ट्सगंज विधानसभा में सदर ब्लॉक अध्यक्ष अशोक पटेल के नेतृत्व में अरौली गांव में किसान यात्रा निकाल किसानों को समाजवादी पार्टी की नीतियों से अवगत कराया तो वहीं दुद्धी विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष जुबेर आलम के नेतृत्व में किसान यात्रा निकाला गया और जनता को जागरूक किया गया।

किसान यात्रा में मुख्य रूप से रमेश यादव, अनिल प्रधान, राम प्यारे सिंह पटेल, राम सेवक यादव, विपिन कश्यप, परमेश्वर यादव, अरविंद, बाबूलाल यादव, सनी पटेल, मुन्ना शर्मा, सनी सिंह, रामदुलार यादव, त्रिपुरारी, आशा देवी, गीता देवी, अमरावती देवी, सोनी देवी समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं सम्मिलित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!