त्रिस्तरीय चुनाव 2020 : गांवों की सरकार के लिए बिछने लगी चुनावी बिसात

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी देखी जा रही है। कोरोना वारयस के प्रकोप को देखते हुए अभी तक चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन इसे लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। पंचायतों के आंशिक परिसीमन का शासनादेश जारी कर दिया गया है।

पंचायत चुनाव के कार्यक्रम की किसी भी समय घोषणा हो सकती है। इसीलिए गांव में भी अब चौपालों, गली-मोहल्लों में चुनाव को लेकर चर्चा होने लगी है। संभावित प्रत्याशियों व ग्रामीणों ने चुनावी बिसात बिछानी शुरू कर दी है।

लोगों का मानना है कि चुनाव आयोग कभी भी पंचायत चुनाव की घोषणा कर सकता है। पंचायत विभाग ने भी चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दे दिए है और तैयारी जोरों पर चल रही है। संभावित प्रत्याशियों ने तो जनसंपर्क करना भी शुरू कर दिया है। गाँवों में फ्लैक्स आदि लगवाना शुरू कर दिया है। गांव के गली मुहल्लों में अब चुनाव पर चर्चा शुरू हो गई। शाम ढलते ही ग्रामीण खेती-बाड़ी के काम के बाद चौपाल लगाकर आग के सामने देर रात तक चुनाव पर चर्चा कर रहे हैं। एक दूसरे से इस बात पर चर्चा होती है कि कौन सा संभावित प्रत्याशी गांव के लिए उचित रहेगा। संभावित प्रत्याशी भी ग्रामीणों की टोह लेने में लगे हुए हैं। चौपाल में वह अपने समर्थक को भेज ग्रामीणों का मन ले रहे हैं। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आआ जाएगा वैसे-वैसे गांव में चौपालों पर चर्चा में तेजी आएगी।

सीट हो जाए तय, तब आएगी चुनाव में और तेजी

इस समय गांवों में चुनाव की चर्चा आम बात हो गई है। संभावित प्रत्याशी भी निकलकर सामने आने लगे है, लेकिन अभी प्रत्याशी सीट तय होने का इंतजार कर रहे हैं। अगर यह पता चल जाए कि किस गांव में सीट कैसी रहेगी उसके बाद चुनाव तेजी पकड़ लेगा। एक-एक गांव में अभी से कई-कई प्रत्याशी सामने आने लगे हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!