भारत में कोरोना संक्रमण आंकड़ा पहुंचा 97 लाख पार, दिल्ली में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 3.78 फीसदी

भारत में जानलेवा कोरोना वायरस के मामलों की संख्या आज 97 लाख के पार पहुंच गई है । देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 26 हजार 567 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, पिछले दिन 385 लोगों की मौत हो गई । स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया है कि 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के 15,000 से कम सक्रिय मामले हैं ।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 97 लाख 3 हजार 770 हो गई है । वहीं अबतक एक लाख 40 हजार 958 लोगों की मौत हो चुकी है ।देश में सक्रिय मामलों की संख्या अब तीन लाख 83 हजार 866 है। कल 39 हजार 45 लोग ठीक होकर अपने घर गए हैं। इसके बाद अब कुल डिस्चार्ज मामलों की संख्या 91 लाख 78 हजार 946 हो गई ।

वहीं राजधानी दिल्ली में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 3.78 फीसदी हो गई है । पहली बार सक्रिय मरीजों की दर 4 फीसदी से नीचे है और लगातार दूसरे दिन रिकवरी दर 94 फीसदी से ज्यादा रहा है । सक्रिय मरीजों की संख्या 19 अक्टूबर के बाद सबसे कम और होम आइसोलेशन का आंकड़ा 21 अक्टूबर के बाद से सबसे नीचे है ।

देश में कोरोना संक्रमण के बीच फाइजर के बाद अब पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट ने भी सरकार से कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति मांगी है । फाइजर के बाद सिरम देश की पहली दवा कंपनी बन गयी है, जिसने भारत में कोरोना वैक्सीन का इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति मांगी है । भारत में तीन कंपनियां वैक्सीन बना रही हैं। तीनों कंपनियों का ट्रायल आखिरी दौर में है । इसमें से दो कंपनियां भारत की ही हैं ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!