अमवार पुनर्वास कॉलोनी में सड़क कार्य शुरू, अधिकारी बोले नहीं है जानकारी

रमेश / राजा ( संवाददाता )

– एक्सियन व जेई को मालूम नही और अमवार पुनर्वास कॉलोनी में शुरू हो गई डब्लूबीएम सड़क निर्माण

– एक्सियन बोले सुंदरी क्वारी की गिट्टी पुनर्वास कॉलोनी सड़क निर्माण के लिए एलाउ

अमवार पुनर्वास कॉलोनी के ब्लॉक सी में बन रहे डब्ल्यू बी एम सड़क का मामला

– कनहर विस्थापितों का आरोप – हम लोगों को शौचालय व आवास के लिए गिट्टी बालू मिलना मुश्किल और यहां हो रहे बड़े पैमाने पर उपयोग

दुद्धी। बहुप्रतीक्षित कनहर सिचाई परियोजना अमवार के पुनर्वास कालोनी में हो रहे सड़क निर्माण में नियमों को ताक पर रख कर डब्लूबीएम सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है । सूत्रों की माने तो पुनर्वास कालोनी के ब्लॉक सी में सड़क निर्माण कार्य के लिये पुनर्वास कालोनी से ही या टनल का गिट्टी का उपयोग किए जाने की अनुबंध की बात बताई जा रही है।जबकि कार्यदायी संस्था धड़ल्ले से मानक के विपरीत गिट्टी बिछाने का कार्य कर रही हैं।आस- पास के ग्रामीणों ने बताया की सड़क निर्माण मे सुन्दरी क्वारी के गिट्टी का उपयोग किया जा रहा है।जो नियमों के विरुद्ध है। ग्रामीणों का आरोप है की हम लोगो के पुनर्वास कालोनी मे ही आवास व शौचालय निर्माण के लिए एक भी ट्रेक्टर गिट्टी, बालू अवैध हो जाता है लेकिन यहाँ तो खुले -आम कई हाईवा धडल्ले से सड़क निर्माण मे अवैध गिट्टी का प्रयोग किया जा रहा है और सम्बन्धित अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं।ग्रामीणों ने कहा की निर्माण कार्य करा रही कंपनी के लिये न तो कोई नियम है न ही किसी विभागीय अधिकारी का खौफ बल्कि सभी नियमों हम सब विस्थापितों पर ही लागू होती हैं।
लोगों ने कहा कि यदि इसकी जाँच किया जाये तो कनहर सिचाई विभाग व कार्यदाई संस्था की साठ-गाठ की पोल खुल सकती है।क्योंकि पुनर्वास कॉलोनी के ब्लॉक सी में कार्य शुरू होने की सिचाई विभाग के जेई व एक्सियन को जानकारी ही नहीं है।ऐसे में सवाल उठते हैं कि आखिर कार्य कैसे शुरू हो गया।
विभाग के जेई संजय कुमार ने पुनर्वास कालोनी मे डब्लूबीएम के सड़क निर्माण के कार्य से अनभिज्ञता जताया और जब उन्हें कार्य होने की बात बताई गई, तो उन्होंने निर्माण कार्य बन्द कराने की बात कही।

उधर कनहर सिचाई परियोजना खण्ड पांच के अधिशासी अभियन्ता सत्यप्रकाश ने भी सड़क निर्माण कार्य शुरू होने की जानकारी से अनभिज्ञता जताई और बताया की पुनर्वास कालोनी मे डब्लू बी एम सड़क मे अनुबंध के अनुसार कार्यदाई संस्था को सुन्दरी क्वारी का गिट्टी उपयोग करना है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!