कृषि कानून के खिलाफ पंजाब के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी उतरे समर्थन में, आज मेडल वापस करने दिल्ली पहुंचेंगे

फाइल फोटो

केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए 3 कृषि कानूनों के खिलाफ जहां एक ओर किसान दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं अब पंजाब के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी उनके हक में उतर चुके हैं । इन खिलाड़ियों ने अपनी मेहनत से हासिल किए सभी अवॉर्ड और मेडल केंद्र सरकार को वापस करने की ठान ली है ।

इस मसले पर पद्मश्री करतार सिंह पहलवान के घर में गोल्डन गर्ल राजबीर कौर ओलंपियन दविंदर सिंह गरचा और ओलंपियन गुरमेल सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि वे लोग 37 के करीब अवॉर्ड तथा मेडल वापस करने के लिए आज शनिवार को दिल्ली रवाना होंगे ।

उन्होंने बताया कि वे द्रोणाचार्य अवॉर्ड, अर्जुन अवॉर्ड, मेजर ध्यानचंद अवॉर्ड और अन्य तीन अवॉर्ड के साथ शनिवार को जालंधर से रवाना होकर सिंधु बॉर्डर पर किसानों से मिलकर यह अवॉर्ड वापस करेंगे । इस मसले पर 6 और 7 दिसंबर को राष्ट्रपति से मेडल और अवॉर्ड वापस करने के लिए मीटिंग की बात भी कही गई है ।

इससे पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल ने कृषि कानूनों के विरोध में अपना पद्म विभूषण सम्मान वापस कर दिया । उनके अलावा अकाली दल के नेता रहे सुखदेव सिंह ढींढसा ने भी अपना पद्म भूषण सम्मान लौटाने की बात कही है।

प्रकाश सिंह बादल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को करीब तीन पन्ने की चिट्ठी लिखते हुए कृषि कानूनों का विरोध किया, किसानों पर एक्शन की निंदा की और इसी के साथ अपना सम्मान वापस कर दिया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!