धान खरीद में उदासीनता बरतने पर होगी कार्रवाई : सदर विधायक

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । प्रदेश की योगी सरकार किसानों के धान को एमएसपी के आधार पर खरीद करने के लिए सभी जनपदों में धान क्रय केंद्रों की स्थापना की है । जिले के सभी केंद्रों पर खरीद शुरू हो चुका है, परंतु अधिकांश केंद्रों पर किसानों की समस्याएं भी सामने आ रही हैं। मसलन छोटे किसानों के धान की खरीद ना होना तथा केंद्रों पर संसाधनों का अभाव होना प्रमुख है। किसानों के तमाम शिकायतों को देखते हुए शासन की मंशा अनुरूप क्रय केंद्रों पर खरीद हो सके इसके लिए सदर विधायक भूपेश चौबे ने अपने विधानसभा क्षेत्र के कई धान क्रय केंद्र केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को तत्काल दूर करने का निर्देश भी विधायक ने संबंधित अधिकारियों को दिया साथ ही ठण्ड देखते हुए सदर विधायक ने क्रय केंद्रों पर अलाव जलाने का निर्देश दिया। वहीं सदर विधायक ने धान खरीद की धीमी तौल पर नाराजगी जाहिर किया। एक और तौल मशीन लगाने के लिए मौके पर डीएम से बात किया।

विधानसभा सदर विधायक भूपेश चौबे ने आज सुबह हॉट शाखा रॉबर्ट्सगंज तथा एफसीआई क्रय केंद्र नवीन मंडी परिसर में खोले गए धान क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण किया। दोनों जगह किसानों की समस्याएं सामने आई, जिनके बाद सदर विधायक ने चेताते हुए कहा कि हर हाल में किसानों के धान का क्रय किया जाएगा, यदि किसानों को किसी प्रकार की असुविधा हुई तो सम्बंधित क्रय केंद्र प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी।

औचक निरीक्षण के दौरान भाजपा जिला मंत्री संतोष शुक्ला, नगर महामंत्री देवेंद्र सिंह, टिंकू, राजकुमार तिवारी व अधिकारीगण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!