कार्यों को मानक के अनुरूप व निर्धारित समय सीमा में किया जाये पूर्ण- जिलाधिकारी

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

■ गुणवत्ता की जांच हेतु नमूना लेकर अन्य संस्था से कराया जाये परीक्षण- जिलाधिकारी

पीलीभीत । मुख्यमंत्री द्वारा विकास कार्यो हेतु की गई घोषणाओ के प्रभावी अनुश्रवण, समयबद्व एवं गुणवत्तापरक ढंग से पूर्ण करने हेतु तथा सत्त निरीक्षण किये जाने हेतु घोषणावार नामित नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक कार्यालय कक्ष में सम्पन्न हुई।
आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने योग वेलनेस सेंटर की स्थापना की समीक्षा के दौरान क्षेत्रीय आयु0 यूनानी अधिकारी द्वारा निर्देशों का पालन किये जाने के कारण इस माह का वेतन रोकने के निर्देश दिये गये। इस दौरान नोडल अधिकारी उप जिलाधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया गया कि सम्बन्धित योग सेंटरों की सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में समीक्षा की जाये कि मानक के अनुरूप धनराशि का व्यय सुनिश्चित किया गया है। बैठक की समीक्षा के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी सहित अन्य अधिकारी जो उपस्थित नही हुये थे उनको चेतावनी जारी करने के निर्देश दिये गये।
कार्यों की भौतिक प्रगति की समीक्षा के दौरान निर्माणाधीन राजकीय डिग्री कालेज पूरनपुर के सम्बन्ध में दिशा निर्देश देते हुये कहा कि कार्यों को मानक के अनुरूप और निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करना सुनिश्चित किया जाये एवं मण्डी समिति में कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान पूर्ण शौचालय निर्माण व आन्तरिक रोडों का कार्य की गुणवत्ता जांच कराने हेतु अधिशासी अधिकारी लोक निर्माण को निर्देशित किया गया।
ट्रांसमिशन सबस्टेशन का निर्माण की समीक्षा के दौरान नामित नोडल अधिकारी उप जिलाधिकारी सदर, अधिशसी अभियन्ता इलेक्ट्रिल एण्ड मैकेनिकल डिवीज, लोक निर्माण विभाग, बरेली द्वारा निरीक्षण के उपरान्त अवगत कराया गया कि कार्य प्रगति पर है और समयबद्व संचालित किया जा रहा है। विधानसभा क्षेत्र बरखेडा में निर्माणाधीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सुहास की समीक्षा के दौरान सम्बन्धित संस्था यूपीपीसीएल को कडे निर्देश देते हुये कहा कि निर्धारित समय सीमा में कार्य पूर्ण किया जाये यदि समय सीमा में कार्य पूर्ण नही किया गया तो सम्बन्धित ठेकेदार के विरूद्व ब्लैक लिस्टेड की कार्यवाही की जायेगी तथा कुकरीखेड़ा स्वास्थ्य केन्द्र के शेष कार्यों को भी समय से पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये।
पूरनपुर क्षेत्र में निर्माण लघु सेतु का निर्माण के सम्बन्ध में निर्देशित करते हुये कहा कि रेलवे गोरखपुर से आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कर ली जाये तथा निर्माण कार्य समय से पूर्ण करना सुनिश्चित किया जाये। बैठक के दौरान समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि सभी तकनीकी अधिकारी अगली बैठक तक निर्माणाधीन कार्यों में प्रयुक्त हो रही सामग्री की गुणवत्ता की जांच हेतु नमूना लेकर अन्य संस्था से परीक्षण कराना सुनिश्चित करेगे और साथ ही साथ यह भी देखेगे कि निर्धारित मानकों के अनुरूप ही समस्त कार्य सम्पन्न कराये जाये और सुनिश्चित करें कि शासन की मंशा के अनुरूप सभी विकास कार्य मानक के अनुरूप ससमय पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाये इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीनिवास मिश्र, समस्त उप जिलाधिकारी, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई, अधिशासी अभियन्ता बाढ़ खण्ड, जिला विद्यालय निरीक्षक व जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!