देव दीपावली-दीपों की रोशनी में जगमगाया सतत वाहिनी का पावन तट

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विढमगंज। आज कार्तिक पूर्णिमा देव दीपावली के पावन पर्व पर झारखंड और उत्तर प्रदेश को बांटने वाले सतत वाहिनी नदी के तट पर सन क्लब सोसायटी के पुर्व अध्यक्ष अमित कुमार केशरी के द्वारा बिते सात वर्ष से छठ घाट व भारतीय इंटर कॉलेज के विशाल खेल मैदान पर देव दीपावली का आयोजन बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। आज सर्वप्रथम देर शाम पुरोहित बबलू तिवारी ने यजमान अमित कुमार केसरी सपत्नी छठ घाट पर बैठकर मां गंगे का पूजन अर्चन किया गया तथा घंटी घड़ियाल के ध्वनि के साथ-साथ “गंगा मैया की जय”, सूर्य भगवान की जय, के जयघोष के साथ लोग घाट व खेल मैदान पर पूर्व से ही लगे दीपक को जलाना शुरु कर दिया।

पूर्व अध्यक्ष अमित कुमार केसरी ने बताया कि हम सभी क्षेत्र के वासी काशी परिक्षेत्र के रहने वाले हैं ।काशी में भगवान शंकर का वास है और देव दीपावली पर स्थानीय लोगों के सहयोग से छठ घाट व पूरा खेल मैदान पर हजारों दीपक जलाकर मनोरम विहंगम दृश्य के साथ देव दीपावली मनाया जाता था परंतु इस वर्ष कोरोना वायरस के मद्देनजर सरकार के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए 5551 दीप जलाए गये तथा स्थानीय लोग भी अपने-अपने घरों से पांच दीपक

देव दीपावली पर जलाने के लिए ले करके आए व छठ घाट पर जलाकर “गंगा मैया की जय, “मानो तो मैं गंगा मां हूं, ना मानो तो बहता पानी” की मधुर ध्वनि पर लोगों ने खूब आनंद उठाया। स्थल पर पूर्णरूपेण शांति व्यवस्था व मास्क सैनिटाइजर के साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए देव दीपावली मनाया गया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!