सास बहू सम्मेलन का किया आयोजन

विवेक मिश्रा (संवाददाता)

शाहगंज। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जमगाव में सास बहू सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा नेता माला चौबे रहे।इस दौरान बड़ी संख्या में सास और बहू सम्मेलन मौजूद रहीं।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा नेता माला चौबे ने कहा कि सास बहू सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य सास और बहू को एक दूसरे के प्रति जागरूकता करना है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस तरह के सम्मेलनों से निश्चित ही गांव में स्वास्थ्य के प्रति लोगों में जागरुकता आएगी। एनम चंचला श्रीवास्तव मधुलता तिवारी ने बताया कि सास बहू सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य घर में जब भी नई बहू आती है।उस समय सास का दायित्व बढ़ जाता है। क्योंकि घर में आने वाले नन्हे मेहमान के लिए सबसे अधिक जागरूकता की आवश्यकता सास के माध्यम से बहू को मिलनी चाहिए।जिससे आने वाले बच्चे को किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

इसके लिए सास को आगे कदम बढ़ाकर बहू को स्वास्थ्य केंद्रों पर समय समय से उसको मेडिकल ट्रीटमेंट कराते रहना चाहिए।ताकि जच्चा और बच्चा सुरक्षित रह सके।इस दौरान सम्मेलन में भाग लेने आए सास बहू को पुरस्कार भी प्रदान किया गया।इस अवसर पर गीता मिश्रा पुष्पा अनीता मौर्या ग्राम प्रधान श्याम बिहारी सेठ समेत सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण महिलाएं मौजूद थी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!