कमेरा चेतना पद यात्रा का मधुपर में हुआ भव्य स्वागत

जयनाथ मौर्या (संवाददाता)

मधुपुर। कमेरा चेतना पद यात्रा का मधुपर में हुआ भव्य स्वागत भागीदारी संकल्प मोर्चा में सम्लित घटक दल अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष पल्लवी पटेल की अगुवाई में चल रहे कमेरा चेतना पद यात्रा आज 17 नवम्बर 2020 को सोनभद्र के मधुपर में पहुची ।
इससे पूर्व जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मण्डल अध्यक्ष भागीरथी सिंह मौर्य की अगुवाई में भागीदारी संकल्प मोर्चा में सम्लित अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष पल्लवी पटेल की अगुवाई में चल रही कमेरा चेतना पद यात्रा का जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हिनौता माइनर एवं कम्हरिया व मधुपर में गर्मजोशी के साथ स्वागत किया ।
इस दौरान भागीदारी संकल्प मोर्चा में सम्मिलित घटक दल , अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने कहा कि जैसा की आप सभी भली-भांति जानते हैं कि वर्तमान में किसान गरीब मजदूर कमेरा समाज के हालात बहूत ही खराब हो गई है चारों तरफ लूट मची हुई है और मेहनतकश समाज के लोगों का बङे पैमाने पर शोषण किया जा रहा है एवं उन्हें आर्थिक रूप से भी लूटा जा रहा है तथा उन्हें सामाजिक रुप से भी भेदभाव का शिकार होना पण रहा है । इसके साथ ही पूरे प्रदेश में कमेरा समाज के लोगो की बङे पैमाने पर हत्याए हो रही है जिससे आमजनमानस में भय ब्याप्त है । जिसके बिरुद्ध भागीदारी संकल्प मोर्चा संघर्ष करने का संकल्प लिया हुआ है । हम कमेरा वादी चुप बैठने वाले नही है कमेरा वादी समाज को भागीदारी संकल्प मोर्चा न्याय दिलाकर दम लेगा ।
जन अधिकार पार्टी के मण्डल अध्यक्ष भागीरथी सिंह मौर्य ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार शिक्षा को निजी हाथों में देने के साथ ही नई शिक्षा नीति इस तरह की बनाई गई है कि शिक्षा आम लोगो से कोसो दूर हो जाएगी जिससे कमेरा समाज के वर्तमान के साथ-साथ उनका भविष्य खत्म करने की साजिश रची जा रही है । नयी शिक्षा नीति में किसान मजदूर चाहकर भी अपने बच्चों को पढा नही पाएगा क्योकि आने वाले समय मे शिक्षा पूरी तरह से पुंजिपतियो के हाथ की कठपुतली हो जाएगी । वर्तमान सरकार में किसानों के लिए पर्याप्त रूप से ना खाद है ना बीज है ना पानी कुछ भी नहीं बचा है और अब किसानों की जमीन छीनकर बड़े धन्ना सेठों को देने की तैयारी कर ली गई है । यह पूरी तरह से किसानों को मालिक से मजदूर और मजदूरों को गुलाम बनाने की साजिश है ।
कमेरा चेतना पदयात्रा 17 अक्टूबर को झांसी से चलकर आज रावर्ट्सगंज पहुची यह पद यात्रा 2000 दो हजार किलोमीटर की दूरी तय कर लखनऊ पहुचेगी ।

इस यात्रा का मकसद कमेरा समाज को न्याय दिलाना एवं उनके हक अधिकारों के प्रति जागरूक करना एवं जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करना ही मुख्य उद्देश्य हैं । भागीदारी संकल्प मोर्चा में जन अधिकार पार्टी के अलावा , पल्लवी पटेल की अपना दल , ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी , रामकरन कश्यप की भारतीय वंचित समाज पार्टी , केवट रामधनी विंद की भारतीय मानव समाज पार्टी , अनिल सिंह चौहान की जनता क्रांति पार्टी , बाबूराम पाल की राष्ट्र उदय पार्टी , प्रेम चन्द्र प्रजापति की राष्ट्रीय भागीदारी पार्टी , देवेन्द्र सिंह लोधी की राष्ट्रीय क्रांति पार्टी सामिल है जो आगामी पंचायत एवं बिधान सभा चुनाव मिलकर लङने का फैशला लिया। इस मौके पर जन अधिकार पार्टी महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष रानी सिंह , शीतला प्रसाद , श्रवण पटेल , महेंद्र मौर्य , अनिल कुमार , सुनील कुमार , कृष्णा सिंह मौर्य , रामचन्द्र मौर्य , अपना दल जिलाध्यक्ष ई0 सीडी सिंह पटेल , गंगेश्वर पटेल सहित जन अधिकार पार्टी एवं अपना दल के सैकङो पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता पद यात्रा में चल रहे थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!