फिल्म ‘छलांग’ जीवन में आगे बढ़ने, सम्मान पाने और कभी हार न मानने की देती हैं सीख

बॉलीवुड स्टार राजकुमार राव और नुसरत भरूचा की फिल्म ‘छलांग’ अमेजन प्राइव वीडियो पर रिलीज हो चुकी है। इसमें मोहम्मद जीशान अयूब भी अहम भूमिका में हैं। फिल्म का निर्देशन हंसल मेहता ने किया है। फिल्म छलांग जीवन में आगे बढ़ने, सम्मान पाने और कभी हार न मानने की सीख देती है। फिल्म को एक रीफ्रेशिंग स्टोरी के साथ दर्शकों के सामने परोसा गया है जो आपको अपने स्कूल के दिनों की याद दिला देगा।

फिल्म की कहानी:
फिल्म की कहानी हरियाणा में रहने वाले मोहिंदर हुड्डा उर्फ मोन्टू की है, जिसका किरदार राजकुमार राव ने निभाया है। वह एक सरकारी स्कूल का पीटी टीचर है। वह स्कूल के बच्चों को कभी कुछ सिखा देता है नहीं तो ग्राउंड में बैठकर सिर्फ टाइमपास करता है। मोन्टू की लाइफ में सबकुछ सही चल रहा होता तभी स्कूल में नीलिमी मैडम (नुसरत भरूचा) की एंट्री होती है जो एक कंप्यूटर टीचर है।

नीलिमा को रिझाने की कोशिश में मोन्टू जुट जाता है। इस बीच स्कूल में आता है नया पीटी टीचर मिस्टर सिंह (मोहम्मद जीशान अयूब) आता है। मिस्टर सिंह के आने के बाद मोन्टू की जिंदगी परेशानियों से घिर जाती है। यहां तक कि बात मोन्टू की नौकरी और सम्मान पर आ जाती है। अपना सम्मान छिनता देख मोन्टू, मिस्टर सिंह को स्पोर्ट्स कॉम्पिटिशन करने का चैलेंज देता है। फिल्म में आगे क्या होता है यह जानने के लिए आपको पूरी फिल्म देखनी पड़ेगी।

फिल्म में एक्टिंग:
राजकुमार राव बॉलीवुड के एक उम्दा एक्टर हैं। वह अपनी एक्टिंग से फैन्स को इम्प्रेस करने से कभी नहीं चूकते हैं। छलांग में भी उन्होंने जबरदस्त एक्टिंग की है। नीलिमी के रोल में नुसरत भरुचा ने अच्छा काम किया है। फिल्म में उनके सीन्स भले ही कम हैं लेकिन उनका काम लायक है। मोहम्मद जीशान अयूब ने भी शानदार एक्टिंग की है। स्कूल के बच्चों ने फिल्म में जान डाल दी है।

फिल्म में डायरेक्शन:
हंसल मेहता मंझे हुए डायरेक्टर हैं। फिल्म में उनका काम और निर्देशन का बारीकियां साफ नजर आती हैं। स्कूल और पीटी टीचर की जिंदगी को डायरेक्टर हंसल मेहता ने बहुत अच्छे से दिखाया है। इसकी कहानी को लव रंजन ने लिखा है। फिल्म का म्यूजिक भी काफी बढ़िया है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!