खौलते दूध से बाबा ने किया स्नान, वीर लोरिक के जयकारे से गूंजा परिसर

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

अगले शक् संवत् के एक माह बाद समाप्त हो जाएगा कोरोना -पतिवाह बाबा

सोनभद्र । आज मारकुंडी घाटी में एतिहासिक वीर लोरिक पत्थर परिसर में धूमधाम से गोवर्धन पूजा का आयोजन सम्पन्न हुआ। नौगढ़ निवासी पतिवाह बाबा राजेंद्र यादव ने खौलते दूध से स्नान कर व आग में बैठकर पूजा को संपन्न कराया, इस दौरान लोग वीर लोरिक के जयकारे लगाते रहे। हालाँकि कोविड-19 का पूरा ध्यान रखते हुए विगत वर्षों की भाँति दंगल, बिरहा या कोई अन्य आयोजन नहीं किया गया साथ ही भक्तों की संख्या भी सीमित रखी गयी।

पूजा से पूर्व सर्वप्रथम लोरिक व मंजरी के प्रेम के प्रतीक पत्थर तथा ध्वजा की पूजा की गई। तत्पश्चात वीर लोरिक के विशाल प्रतिमा को दूध से नहलाया गया। पतिवाह बाबा राजेंद्र यादव द्वारा घोड़े पर सवार वीर लोरिक की मूर्ति को दूध से स्नान कराया।

पूजा के बाद वहां मौजूद सभी विशिष्ट लोगों को प्रसाद ग्रहण कराया गया। पूजा समाप्त होने के बाद पतिवाह बाबा ने इस वर्ष अच्छी बारिश की भविष्यवाणी की।

पतिवाह बाबा राजेन्द्र यादव ने कहा कि “भगवान श्रीकृष्ण के आर्शीवाद से आग का भी असर उनके ऊपर नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण का पूजन-अर्चन करने वालों की परेशानी खुद दूर हो जाती है। वहीं कोरोना के समाप्ति के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब जल्द ही कोरोना काल समाप्त हो जाएगा। वहीं कोरोना के वैक्सीन के सवाल पर उन्होंने कहा कि वैक्सीन भारत में नहीं वरन किसी अन्य देश में बनेगा। वहीं सीमा पर तनाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि युद्ध अवश्य होगा और भारत विजेता बन कर उभरेगा।”

अतिथियों में पूर्व सांसद नरेंद्र सिंह कुशवाहा, रोशन लाल यादव, सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव, पूर्व सपा जिलाध्यक्ष रामनिहोर यादव, जेपी यादव, दयाराम यादव, गोविंद यादव, परमेश्वर यादव, चंद्रभूषण यादव, सईद कुरैशी आदि मौजूद रहे।

वहीं सुरक्षा व्यवस्था में सीओ सिटी राजकुमार यादव, सीओ राम आशीष यादव तथा चौकी प्रभारी चुर्क दिग्विजय सिंह पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!