दिल्ली में एक बार कोरोना संक्रमण हुआ बेकाबू, 24 घंटे में कोरोना के मिले 7340 नए केस, 96 लोगों की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7340 नए केस सामने आए हैं और 96 और लोगों की मौत हुई है । हालांकि, पिछले 24 घंटे में इलाज के बाद 7117 मरीज ठीक भी हुए हैं । नए मामलों के सामने आने के बाद राजधानी में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 4 लाख 82 हजार 170 हो गई है । इसमें से इलाज के बाद 4 लाख 30 हजार 195 मरीज रिकवर हो चुकी हैं ।

दिल्ली सरकार की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, शहर में इस वायरस की वजह से अब तक 7519 मरीजों की मौत हो चुकी है और एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 44 हजार 456 है । आकंड़ों के मुताबिक, अब तक 54 लाख 28 हजार 472 टेस्ट किए जा चुके हैं। इसमें से 19 हजार 635 आरटीपीसीआऱ/ट्रूनैन टेस्ट हैं और 30010 रैपिड एंटीजन टेस्ट आज किए गए हैं ।

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में अतिरिक्त बेड के आग्रह को लेकर अगले सप्ताह गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं । सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी ।

गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान केजरीवाल अतिरिक्त बेड के साथ ही प्रदूषण नियंत्रित करने में दूसरे राज्यों का सहयोग सुनिश्चित करने समेत कई अन्य कदमों का आग्रह कर सकते हैं । केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली सरकार दिवाली के बाद भीड़ को नियंत्रित करने और सामाजिक दूरी और मास्क लगाने को लेकर सख्ती बरतने जैसे कोविड-19 रोकथाम संबंधी ऐहतियाती कदम उठा सकती है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!