दीपावली की तैयारियां शुरू, सज गए बाजार

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । दीपावली पर्व को लेकर बाजार सज चुके है। सजावटी सामान हो या घर को रौशन करने के लिए इलेक्ट्रिक माला व दीये कारोबारी दुकानों में सामान भरकर अच्छा कारोबार होने की उम्मीद लगाए बैठे है, लेकिन बाजारों में बीते वर्ष की तरह रौनक नजर नहीं आ रही। प्रकाश पर्व को महज तीन दिन बाकी है, लेकिन गिने चुने लोग ही खरीददारी को पहुँच रहे है। खरीददार कम और कारोबार मंदा होने से कारोबारी भी निराश है।

दीपावली को लेकर बाजार में अच्छी खासी रौनक रहती थी। शहर के साथ ही समीपवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों के लोग दीपावली पर सजावटी सामान के साथ ही अन्य जरूरी चीजों की जमकर खरीदारी करते थे। जिसको लेकर कारोबारी भी खासे उत्साहित रहते थे, लेकिन कोरोना के चलते लंबे समय से कारोबार मंदा है। कारोबारियों को दीपावली पर अच्छा काम होने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा।

फिजूलखर्च से बच रहे लोग

दीपावली को लेकर हर साल की तरह दुकानें सजावटी सामान, दिये, इलेक्ट्रिक लाइट व अन्य सामानों से सजी पड़ी है, लेकिन उम्मीद के मुताबिक लोग ख़रीददारी को नहीं पहुँच रहे है और जो लोग पहुँच भी रहे है, वह आवश्यक सामान ही खरीद रहे है।

व्यापारियों को धनतरेस पर अच्छे कारोबार होने की उम्मीद

धनतेरस के अवसर पर लोग जमकर खरीदारी करते हैं। इसके लिए व्यापारियों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। व्यापारियों का कहना है कि धनतेरस पर बाजारों में अच्छा कारोबार होने की पूरी उम्मीद है। कोरोना काल के चलते काफी समय से बाजारों की रौनक गायब थी। इसके मद्देनजर बर्तन, सर्राफा, वाहन, इलेक्ट्रानिक आदि व्यापारियों ने ग्राहकों की पसंद के हिसाब से सामान मंगवाया है। धनतेरस पर खरीदारी करना काफी शुभ माना जाता है। इलेक्ट्रानिक सामान की भी खूब बिक्री होती है। इस अवसर पर रेफ्रिजरेटर, वाशिग मशीन की अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!