बिहार में अबकी बार किसकी सरकार? कल होगा फैसला

बिहार में हुए विधानसभा चुनाव के बाद मतों की गिनती का काम कल यानी मंगलवार को होना है। मंगलवार की सुबह से ही बिहार चुनाव को लेकर मतों की गणना का काम शुरू हो जाएगा, इसके लिए विभिन्न जिला मुख्यालय में अलग-अलग तरीके से तैयारियां की गई हैं । कोरोना महामारी के बीच हुए विधानसभा चुनाव के बाद मतों की गणना में भी कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा, ऐसे में इस बार चुनाव परिणाम आने में देर हो सकती है ।

बिहार की 243 सीटों के लिए मतों की गिनती का काम मंगलवार की सुबह से ही शुरू होगा। निर्वाचन आयोग की तरफ से इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं । चुनाव के बाद ईवीएम को जहां सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया था तो वहीं मतों की गिनती का काम भी सुरक्षा के कई घेरों में होगा।

मतगणना को लेकर राजनीतिक पार्टियां दिन रात अपनी नज़र स्ट्रोंग रूम पर बनाए हुए है। पटना के एएन कॉलेज में दिन रात राजनीतिक पार्टियों के एजेंट अपनी नज़र बनाए हुए है । एजेंटो के लिये एक वेटिंग रूम बनाया गया है जहां स्ट्रांग रूम के अंदर की सीसीटीवी फ़ुटेज का लाईव टेलीकास्ट किया जा रहा है और इसके लिए वेटिंग रूम में कई स्क्रीन लगाए गए हैं।

बात अगर पटना की करें तो पटना जिले के अभी 14 विधानसभा सीटों की मतगणना पटना के एएन कौलेज में होगा ।इसे लेकर एएन कोलेज में तैयारी चाक चौबंद है । थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था यहां रखी गई है । पारा मिलिट्री की दो टुकड़ियों की तैनाती की गई है । जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक़ कल सबसे पहले फतुहा विधानसभा सीट के नतीजे शाम पांच बजे तक आएंगे और सबसे अंत में दीघा सीट के नतीजे रात एक बजे तक आएंगे । एग्जिट पोल के नतीजे का कितना असर बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों पर पड़ता है और बिहार में किसकी सरकार बनती है इस पर सभी की निगाहें रहेंगी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!