IPL 2020 : दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में DC ने SH को 17 रनों से हराकर पहली बार फाइनल में किया प्रवेश

आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश किया । दिल्ली की इस जीत में ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा का विशेष योगदान रहा । स्टोइनिस ने पहले बल्ले से 27 गेंदो में 38 रनों की बेहतरीन पारी खेली । इसके बाद गेंदबाजी में तीन ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट झटके । वहीं रबाडा ने चार ओवर में 29 रन देकर चार विकेट चटकाए ।

दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे । इसके जवाब में हैदराबाद निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी ।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को मार्कस स्टोइनिस और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत दिलाई । इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.2 ओवर में 86 रन जोड़े । स्टोइनिस 27 गेंदो में 38 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया ।

इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 20 गेंदो में 21 रनों की पारी खेली । उन्होंने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की । अय्यर के आउट होने के बाद शिमरन हेटमायर बल्लेबाज़ी के लिए और आते ही हैदराबाद के गेंदबाजों पर टूट पड़े ।

हेटमायर और धवन के बीच 52 रनों की साझेदारी हुई । धवन 50 गेंदो में 78 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इस दौरान उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए । वहीं हेटमायर 22 गेंदो में 42 रन बनाकर नाबाद लौटे । अपनी इस पारी में हेटमायर ने चार चौके और एक छक्का जड़ा । इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 190.91 का रहा ।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आज जेसन होल्डर काफी महंगे साबित हुए । उन्होंने अपने चार ओवर में 50 रन देकर एक विकेट झटका । वहीं राशिद खान ने काफी किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 26 रन देकर एक विकेट चटकाया. इसके अलावा संदीप शर्मा को भी एक सफलता मिली।

इसके बाद दिल्ली से मिले 190 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही ।दूसरे ही ओवर में कप्तान डेविड वॉर्नर दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए । उन्हें कगीसो रबाडा ने बोल्ड आउट किया ।

इसके बाद आक्रामक अंदाज़ में बैटिंग कर रहे प्रियम गर्ग भी 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी इस पारी में दो छक्के लगाए । गर्ग के आउट होते ही 14 गेंदो में 21 रन बनाकर मनीष पांडे भी चलते बने । पांच ओवर में 44 रनों पर तीन विकेट गिर जाने के बाद ऐसा लग रहा था कि मानो हैदराबाद की टीम जल्द ही ऑलआउट हो जाएगी ।लेकिन केन विलियमसन ने पहले जेसन होल्डर (11) के साथ 46 रनों की साझेदारी की ।

विलियमसन ने 45 गेंदो में 67 रनों की तूफानी पारी खेली । इस दौरान उन्होंने पांच चौके और चार छक्के लगाए । विलियमसन ने अब्दुल समद के साथ भी 57 रनों की शानदार साझेदारी की । जब ये दोनों बल्लेबाज़ों कर रहे थे, तो ऐसा लग रहा था कि मानो हैदराबाद यह मैच जीत लेगी ।लेकिन दिल्ली के लिए कगीसो रबाडा मे एक ही ओवर में जीत सुनिश्चित कर दी ।

समद 16 गेंदो में 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए । उन्हें कगीसो रबाडा ने आउट किया । समद ने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए । रबाडा ने समद को आउट करने के बाद अगली गेंद पर राशिद खान को भी आउट किया. राशिद सात गेंदो में 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे । इसके बाद रबाडा ने एक वाइड गेंद फेंकी और इसके बाद श्रीवस्त गोस्वामी को भी पवेलियन का रुख दिखा दिया ।

दिल्ली के लिए कगीसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में सिर्फ 29 रन देकर चार विकेट झटके । इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने तीन ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!