नघु नाटिका,कठपुतली नृत्य एवं गायन के माध्यम से नशामुक्ति एवं कोविड के प्रति किया जागरूक

रमेश यादव ( संवाददाता )

युमद ने चलाया नशामुक्ति एवं कोरोना वायरस जागरूकता अभियान

– नघु नाटिका,कठपुतली नृत्य एवं गायन के माध्यम से नशामुक्ति एवं कोविड के प्रति किया जागरूक

दुद्धी ।ब्लाक क्षेत्र के गुलाल झरिया गांव में आज रविवार को युवक/महिला मंगल दल के संयुक्त सहयोग से कोरोनावायरस नशा मुक्ति जनसंख्या नियंत्रण तथा बाल विवाह आदि विषयों पर नघु नाटक व कठपुतली नृत्य तथा गायन के माध्यम से ग्राम वासियों को जागरूक किया गया।
जगरूकता कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कोतवाल पंकज कुमार सिंह व विशिष्ठ अतिथि के रुप में क्षेत्रीय लेखपाल कन्हैया लाल पटेल उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि इंस्पेक्टर पंकज सिंह व युवक मंगल दल के ब्लॉक प्रभारी त्रिभुवन यादव के द्वारा मां सरस्वती के प्रतिमा के चरणों में धूपबत्ती जलाकर व पुष्प अर्पित कर किया गया।कोतवाल ने कहा कि आजकल जो भी दुर्घटना ,कई प्रकार के लड़ाई झगड़ा होती है उसके तह में जाने पर 70% मामले नशा के वजह से सामने आते है। कम उम्र के युवाओं द्वारा विभिन्न तरह के नशा सामग्री का सेवन किया जाता है जो चिंता का विषय है इससे होने वाले नुकसान को भी उन्होंने विस्तार पूर्वक बताया व कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में भी उन्होंने बताया।कलाकार मंडली बभनी से लाल केस कुशवाहा एंड पार्टी महिला कलाकार देवकी देवी पार्वती देवी अपने कलाकारी से पूरी महफिल में जोरदार समा बांधा वह हर तरह के जागरूकता विषय पर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किए।
युवक मंगल दल ब्लॉक प्रभारी त्रिभुवन यादव द्वारा बताया गया कि हम लोगों के युवक मंगल दल की टीम समाज में फैले कई तरह के बुराइयों पर अपने जागरूकता कार्यक्रम कर समाज सेवा का कार्य किया जाता रहा है।
इस मौके पर युवक महिला मंगल दल के देवराज सिंह, अखिलेश कुशवाहा, उमाशंकर सिंह, उमाशंकर यादव, प्रांजल सिंह, अरविंद जयसवार, लाल बहादुर, श्याम कुमार, रमेश अग्रहरि, लालमन सिंह, सुमित्रा सिंह,हीरावती कुमारी, कलावती देवी सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!