एसटीएफ ने 1 करोड़ के गाँजे के साथ 4 तस्करों को दबोचा

घनश्याम पांडेय/विनीत शर्मा (संवाददाता)

सोनभद्र । यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने बीती शाम जिले के चोपन इलाके से एक ट्रक से 800 किलो गांजा बरामद कर चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ की आज लखनऊ से जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिले के चोपन इलाके में उड़ीसा से आ रहे ट्रक को रोक कर उसमें रखा 800 किलो गांजा बरामद किया। जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़ रुपया आँकी गयी है। गिरफ्तार चार लोगों में दो मिर्जापुर, एक आगरा और एक श्रावस्ती का है। गांजे को ट्रक में नमक की बोरियों के बीच छुपा कर रखा गया था।

जानकारी के अनुसार यूपी एसटीएफ अपर पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम सिंह के पर्यवेक्षण में उपनिरीक्षक शिवनेत्र सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ मुख्यालय के सूचना संकलन की कार्यवाही कर रही थी कि इस दौरान ज्ञात हुआ कि उड़ीसा राज्य से अवैध मादक पदार्थ की खेप लेकर कुछ तस्कर जनपद सोनभद्र के चोपन थाना क्षेत्र में आने वाले हैं। इस सूचना पर विश्वास कर उपनिरीक्षक शिवनेत्र सिंह के नेतृत्व में उ0नि0 मनोज सिंह, मुख्य आरक्षी सुधीर कुमार, मु0आ0 राजकुमार शुक्ला, का0 अमित कुमार, का0 सत्य प्रकाश वर्मा, का0 कमाण्डो जय प्रकाश गुप्ता की एक टीम गठित कर कार्यवाही करने के उद्देश्य से जनपद सोनभद्र के चोपन थाना क्षेत्रान्तर्गत पहुँचकर मुखबिर द्वारा बताये स्थान से शुक्रवार की शाम 6:00 बजे 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 800 किग्रा गाँजा बरामदगी किया गया। पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि वे बड़े पैमाने पर मादक पदार्थ गांजा की तस्करी का कार्य करते है जिनका एक संगठित गिरोह है एवं गिरोह का सरगना अवधेश पांडेय पुत्र रमेश पांडेय निवासी कस्बा व थाना मड़िहान-मिर्जापुर है।

तस्करी के इस गिरोह का जाल उड़ीसा से उत्तर प्रदेश समेत देश के अनेकों प्रान्तों में फैला है । इस गिरोह के सदस्य उड़ीसा और आंध्र प्रदेश से गांजे की बड़ी खेप ले जा कर देश के विभिन्न प्रान्तों में पहुचाते है । आज भी गांजे की एक बड़ी खेप लेकर उड़ीसा से मिर्जापुर को देने के लिए आये थे कि पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए।

बरामद अवैध गाँजे तथा ट्रक को थाना चोपन, जनपद सोनभद्र में दाखिल कर गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध मुअसं 31/2020 धारा 8 सी/20 (b) (II) (c)/29 एन0डी0पी0एस0 एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कराकर अग्रिम विधिक कार्यवाही स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण

1. बीरन सिंह पुत्र उदय सिंह नि0 खड़वाई, सिकंदरा-आगरा

2. प्रवेश यादव पुत्र रामसेवक नि0 राजपुरानी भिनगा-श्रावस्ती

3. राजेन्द्र जायसवाल पुत्र रमेश चन्द्र नि0 बल्ली का अड्डा कटरा, कोतवाली नगर-मिर्जापुर

4. जितेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह पुत्र कमला शंकर सिंह नि0 कुरौठी पांडेय, विंध्याचल-मिर्जापुर



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!