बिहार विधानसभा चुनाव : तीसरे और अंतिम चरण के मतदान को लेकर महिलाओं में जबरदस्त उत्साह

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान हो रहा है । अंतिम चरण में 15 जिलों की 78 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाता विधानसभा में अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं । 78 विधानसभा क्षेत्रों से कुल 1204 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं । इसी चरण में सिमरी बख्तियारपुर और मधेपुरा सीट पर भी मतदान हो रहा है । सिमरी बख्तियारपुर से विकासशील इंसान पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी और मधेपुरा से जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव चुनाव लड़ रहे हैं।

सहरसा विधानसभा के जिला परिषद आदर्श मतदान केंद्र पर लोगों में मतदान को लेकर खासे उत्साह देखने को मिल रहा है । इसी दौरान जहां बुजर्ग विकलांग पुरुष व विकलांग महिलाओं ने विकास के नाम पर डाले अपना मत तो वहीं एक युवा अपने पिता के चिता को चार दिन पूर्व आग देने के बाबजूद अपना मताधिकार का प्रयोग करने जिलापरिषद के आदर्श मतदान केंद्र पर पहुंचे । वहीं कुछ युवा ने कहा की दस साल पर केंद्र बदलते है और 15 साल पर स्टेट को बदलेंगे । अंत में उन्होंने कहा कि हिसाब न बही केसरी जो कहे सही, कहने का मतलब साफ था कि युवाओं ने इस बार मन बना लिया है कि स्टेट की सरकार पर उन्हें क्या फैसला करना है ।

बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, सुबह नौ बजे तक पश्चिमी चंपारण की विधानसभा सीटों पर हो रहे चुनाव में 35.81 प्रतिशत, पूर्वी चंपारण में 34.62 प्रतिशत, सीतामढ़ी में 31.51 प्रतिशत, मधुबनी में 34.59 प्रतिशत, सुपौल में 35.73 प्रतिशत और अररिया में 32.79 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया. इसी प्रकार से किशनगंज जिले के विधानसभा सीटों पर हो रहे चुनाव में 34.45 प्रतिशत, पूर्णिया में 37.23 प्रतिशत, कटिहार में 35.34 प्रतिशत, मधेपुरा में 33.93 प्रतिशत, सहरसा में 37.58 प्रतिशत, दरभंगा में 26.58 प्रतिशत, मुजफ्फरपुर में 40.15 प्रतिशत, वैशाली में 37.99 प्रतिशत और समस्तीपुर में 34.16 प्रतिशत मतदान हुआ।
जबकि दोपहर 3 बजे तक करीब 43% वोटिंग हो चुकी है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!