IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हराया

आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हरा दिया । इस हार के साथ ही आरसीबी के लिए यह टूर्नामेंट समाप्त हो गया । वहीं हैदराबाद अब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलेगी ।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस मैच में एबी डिविलियर्स (56) की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए थे । इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 19.4 ओवर में सिर्फ चार विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलरो की शुरुआत बेहद खराब रही । दूसरे ही ओवर में कप्तान विराट कोहली सिर्फ छह रन बनाकर आउट हुए । उन्हें होल्डर ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद चौथे ओवर में 15 रनों के स्कोर पर देवदत्त पडिकल भी एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए ।

15 रनों पर दो विकेट गिर जाने के बाद आरोन फिंच और एबी डिविलियर्स ने 41 रनों की साझेदारी की । बेहतरीन टच में दिख रहे फिंच 30 गेंदो में 32 रन बनाकर आउट हुए । इस दौरान उन्होंने तीन चौके और एक छक्का जड़ा ।

फिंच के आउट होने के बाद आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई और उसने नियमित अंतराल पर विकेट खोए । इस दौरान मोइन अली 00, शिवम दुबे 08 और वाशिंग्टन सुंदर 05 रन बनाकर आउट हुए ।

हालांकि, डिविलियर्स ने अंत तक एक छोर संभाले रखा । उन्होंने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए । इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके निकले । वहीं अंत में मोहम्मद सिराज 10 और नवदीप सैनी 09 रन बनाकर नाबाद लौटे । इन दोनों ने किसी तरह टीम का स्कोर 130 के पार पहुंचाया ।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर ने कमाल की गेंदबाजी की । उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 25 रन देकर तीन विकेट झटके. इसके अलावा टी नटराजन को दो और शाहबाज नदीम को एक सफलता मिली ।

इसके बाद बैंगलोर से मिले 132 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही । पहले ही ओवर में इस सीजन का पहला मैच खेल रहे श्रीवत्स गोस्वामी खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए ।

इसके बाद कप्तान डेविड वॉर्नर और मनीष पांडे ने दूसरे विकेट के लिए तेज़ी के साथ 41 रन जोड़े ।लेकिन वॉर्नर 17 गेंदो में 17 रन बनाकर सिराज की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए । इसके बाद 9वें ओवर में बेहतरीन लय में दिख रहे पांडे भी 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए । इस दौरान उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया ।

पांडे के आउट होने के बाद प्रियम गर्ग भी 14 गेंदो में सिर्फ सात रन बनाकर चलते बने । 12वें ओवर में सिर्फ 67 रनों पर चार विकेट गिर जाने के बाद केन विलियमसन ने एक छोर ब्लॉक कर दिया. विलियमसन ने 44 गेंदो में नाबाद 50 रन बनाए । इस दौरान उन्होंने दो चौके और दो छक्के जड़े । वहीं जेसन होल्डर भी 20 गेंदो में 24 रन बनाकर नाबाद रहे ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!