सदर विधायक के हाँथों स्वेटर पाकर खिले नौनिहालों के चेहरे

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

स्वेटर पाकर खिले नौनिहालों के चेहरे

नगवाँ विकास खंड के 176 विद्यालयों में एक साथ किया गया स्वेटर का वितरण

सोनभद्र । शासन की मंशा और ठंड में बढ़ोत्तरी को देखते हुए आज बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा अभियान चलाकर नगवाँ विकास खंड में नौनिहालों के बीच स्वेटर वितरण किया गया।

इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक भूपेश चौबे ने नगवां विकास खण्ड क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय चकयां के 230 छात्र-छात्राओं को ठंड से बचाव के लिये स्वेटर का वितरण किया। इसके पश्चात कम्पोजिट स्कूल दुबेपुर में पंजीकृत बच्चों में स्वेटर वितरण किया। जहाँ स्वेटर पाकर छात्रों के चेहरों पर मुस्कान दौड़ रही थी।

सदर विधायक भूपेश चौबे ने कहा कि “कोरोना के कारण अभी स्कूल बंद है लेकिन इस दौरान भी प्रदेश सरकार प्राथमिक शिक्षा की मजबूती के लिये प्रभावी कदम उठा रही है। कोरोना महामारी से बचने के लिए हाथ की सफाई समय समय पर करते रहे और घर में रहकर ऑनलाइन पढ़ाई करते रहे। उन्होंने शिक्षकों से आग्रह किया कि छात्रों को शीघ्र स्वेटर वितरित करा दें, जिससे गरीब परिवारों के छात्र ठंड से बच सके।”

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल ने कहा कि “शासन की मंशा के अनुसार ससमय स्वेटर वितरण हेतु अभियान चलाकर विकास खण्ड नगवां के सभी 176 विद्यालयों में एक साथ स्वेटर वितरण आरम्भ कराया है और इसकी लाइव स्ट्रीमिंग भी कराई जा रही है। अब तक प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पंजीकृत लगभग 255559 छात्र/छात्राओं को स्वेटर वितरित किया जा चुका है।

इस मौके पर भाजपा नेता आलोक सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी अमित कुमार दूबे, एमडीएम प्रभारी रमेश चौरसिया, प्रधानाध्यापक चिंतामणि सिंह, अरविन्द पाण्डेय, आनंद देव पाण्डेय, आनंद तिवारी, कामाख्या दूबे, अरुणेश, शार्दूल विक्रम हिरेश आदि लोग मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!