रंग लाई परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर्स की मेहनत

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

बिछड़े दाम्पत्य का करवा चौथ के शुभ अवसर पर हुआ मिलन

पीलीभीत । पूरनपुर तहसील क्षेत्र के दाम्पत्य आपसी विवाद के चलते महीनों से बिछड़े परिवारो को बुधवार करवाचौथ के पर्व के दिन काउंसिलिंग कर समझौता कराकर बिदा करा दी गयी ।
वही प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना गजरौला के अंतर्गत ग्राम महुआ निवासी सुनीता देवी पुत्री श्यामचरन का अपने पति सुनील कुमार से हुई कहा सुनी का विवाद इतना बढ़ गया कि उसने अपने पति के खिलाफ दहेज ,उत्पीड़न के आरोप में एक तहरीर पुलिस को दे दी ।
पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए मामला परिवार परामर्श केंद्र पूरनपुर में भेज दिया ।जहाँ काउंसलरों ने दोनों पक्षों की काउंसलिंग कर समझा बुझा कर उनकी आपसी सहमति पर समझौता करा कर ससुराल बिदा करा दिया ।
इसके अलावा संपूर्णानगर निवासी छाया देवी का अपने पति सुशील कुमार पुत्र सुरेश निवासी मोहल्ला कायस्थान से कई महीनों से मनमुटाव चल रहा था ।छाया ने पुलिस अधिकारी के माध्यम से परिवार परामर्श केन्द्र पूरनपुर आवेदन देकर समझौता कराने की मांग की ।जिस पर दोनों पक्षों को सुनने के बाद सुलह समझौता करा दिया गया ।करवाचौथ के पर्व पर परिवार परामर्श केंद्र द्वारा दो बिछड़े परिवारो को मिलाकर बिदा कराने का सराहनीय कार्य किया है ।
समझौता कराने के दौरान मुरारी श्रीवास्तव एडवोकेट ,महेंद्र मिश्रा ,भूपेश आचार्य , आरती देवी ,ऋतुराज शर्मा ,पवन यादव ,सुनील वर्मा आदि काउंसलर मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!