लंबे समय से बीमार चल रहे एक्टर फराज खान का 46 साल की उम्र में निधन

एक्टर फराज खान का 46 साल की उम्र में निधन हो गया है । लंबे समय से बीमार चल रहे एक्टर ने बेंगलुरु के अस्पताल में अंतिम सांस ली थी । वे निमोनिया और ब्रेन इनफेक्शन से ग्रसित बताए जा रहे थे । उनके जाने से पूरी इंडस्ट्री शोक में डूब गई है ।

फराज खान वैसे तो लंबे समय से बड़े और छोटे दोनों पर्दे से दूर थे, लेकिन एक जमाना ऐसा भी था जब उनके लुक्स पर सभी लड़कियां फिदा हो जाती थीं। उनकी एक्टिंग देख भी सभी इंप्रेस हो जाते थे। फराज ने रानी मुखर्जी संग बतौर लीड हीरो भी काम किया ।

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि फराज खान की डेब्यू फिल्म मैंने प्यार किया होने वाली थी। ये वहीं फिल्म है जिससे बाद में सलमान खान ने अपना डेब्यू किया था और ये उनके करियर में मील का पत्थर भी साबित हुई ।

बताया जाता है कि डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की इस फिल्म के लिए कई कलाकारों ने ऑडिशन दिए थे । उन्हीं कलाकारों में फराज खान भी शामिल थे । सूरज बड़जात्या को उनका काम इतना पसंद आया था कि उन्हें फिल्म के लिए साइन कर लिया गया था ।

लेकिन जैसे दाने-दाने पर खाने वाले का नाम लिखा होता है, वैसे ही फिल्मों पर भी किसी ना किसी कलाकार का हक रहता है । ऐसा ही कुछ फराज खान के साथ भी हुआ था । अपनी पहली फिल्म की शूटिंग के दौरान फराज काफी बीमार पड़ गए थे । वे इतने बीमार हो गए थे कि उनके लिए शूटिंग करना मुमकिन नहीं था ।

उसी वजह से बाद में फराज खान की जगह सलमान खान को उस फिल्म में कास्ट किया गया था और वो फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई । अगर फराज ये फिल्म कर लेते तो शायद उनका फिल्मी करियर भी अलग ही उड़ान भरता ।

खैर फराज खान ने इसके बाद भी काफी काम किया. 90 के दौर में वे बड़े पर्दे पर सक्रिय रहे थे । उनकी रानी मुखर्जी संग फिल्म मेहंदी को काफी पसंद किया गया था. फरेब, दुल्हन बनू मैं तेरी, चांद बुझ गया भी उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों में गिना जाता है।

फराज ने कुछ समय तक टीवी सीरियल्स में भी काम किया था. उन्होंने किसी बड़े सीरियल में तो काम नहीं किया, लेकिन वे छोटे रोल निभाते रहे थे । उन्होंने हॉरर शो ‘शश..फिर कोई है, सीरियल रात होने को है, सिंदूर तेरे नाम का में काम किया था। लेकिन फिल्म मेहंदी के बाद से वे सिर्फ अपनी बीमारी की वजह से सुर्खियों में रहे । अब फराज सभी को हमेशा के लिए छोड़कर चले गए हैं ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!