यूपी के बाद अब एमपी में लव जिहाद को लेकर सरकार सख्त, बनेगा कानून

यूपी में हाई कोर्ट के फैसले के बाद सीएम योगी ने लव जिहाद पर बोलते हुए यहां तक कह डाला कि बहनों के साथ खिलवाड़ करने वाले यदि नहीं सुधरे तो उनका रामनाम सत्य कर दिया जाएगा । सीएम योगी ने कड़ें कानून बनाने की बात भी कही थी ।
अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लव जिहाद पर राज्य में कानूनी व्यवस्था बनाई जाएगी । भोपाल में पत्रकारों से बातचीत में सीएम ने कहा कि ‘लव के नाम पर कोई जिहाद नहीं होगा । कोई हरकत करेगा तो ठीक कर दिया जाएगा. इसके लिए कानूनी व्यवस्था बनाई जाएगी’ ।

यूपी के बाद हरियाणा सरकार ने भी लव जिहाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने की बात की है । हरियाणा के मुख्यमंत्री ने निकिता हत्याकांड को लव जिहाद का मामला बताया था । ये मामला इन दिनों सुर्खियों में है । इसे लेकर रविवार को बल्लभगढ़ में बड़ा बवाल हुआ था । दरअसल, फरीदाबाद के निकिता मर्डर केस को लेकर बल्लभगढ़ में महापंचायत बुलाई गई थी ।

सर्व समाज महापंचायत में फैसला लिया गया कि 21 साल की निकिता की हत्या मामले में दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए । इसके बाद भीड़ ने फरीदाबाद-बल्लभगढ़ हाईवे जाम कर दिया था ।धीरे-धीरे भीड़ उग्र हो गई. पत्थरबाजी होनी लगी. तोड़फोड़ की जाने लगी । हालात इतने बिगड़ गए कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर पड़ गया था ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!