देश विरोधी गतिविधियों में शामिल युवक निकला शिक्षक, अल-कायदा के लिए करता था काम

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बंगाल में एक शख्स को देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है ।मुर्शिदाबाद का रहने वाला 32 वर्षीय अब्दुल मोमिन मंडल अल-कायदा के लिए काम करता था । एनआईए ने उसे पश्चिम बंगाल और केरल के अलकायदा से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया है। मंडल भारत में अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमले को अंजाम देने की साजिश में शामिल था।

एनआईए के मुताबिक, जांच में पता चला है कि आरोपी अब्दुल मोमिन मंडल पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रायपुर दरुर हुदा इस्लामिया मदरसा में बतौर शिक्षक काम कर रहा था । वह अल-कायदा मॉड्यूल के सदस्यों द्वारा बुलाई गई बैठकों में शामिल था। वह संगठन के लिए नए सदस्यों की भर्ती करने का भी प्रयास कर रहा था और आतंकी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए पैसे जुटा रहा था।

एनआईए ने रविवार को मंडल की तलाशी लेने के बाद कई डिजिटल उपकरण और अन्य चीजें जब्त की हैं । इस मामले में अब तक 11 आरोपियों को एनआईए ने गिरफ्तार किया है ।आरोपी अब्दुल मोमिन मोंडल को सोमवार को मुर्शिदाबाद के जिला अदालत में पेश किया गया और उसे नई दिल्ली ले जाने के लिए ट्रांजिट रिमांड मंजूर को मंजूरी दे दी गई।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!