कार्यों को मानक के अनुरूप व निर्धारित समय सीमा में किया जाये पूर्ण- जिलाधिकारी

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत। मुख्यमंत्री द्वारा विकास कार्यो हेतु की गई घोषणाओ के प्रभावी अनुश्रवण, समयबद्व एवं गुणवत्तापरक ढंग से पूर्ण करने हेतु तथा सत्त निरीक्षण किये जाने हेतु घोषणावार नामित नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक कार्यालय कक्ष में सम्पन्न हुई।
आयोजित बैठक बैठक में जिलाधिकारी द्वारा कार्यों की भौतिक प्रगति की समीक्षा के दौरान निर्माणाधीन राजकीय डिग्री कालेज पूरनपुर के सम्बन्ध में दिशा निर्देश देते हुये कहा कि कार्यों को मानक के अनुरूप और निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करना सुनिश्चित किया जाये एवं मण्डी समिति में कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान उप जिलाधिकारी पूरनपुर द्वारा अवगत कराया गया कि शौचालय निर्माण व आन्तरिक रोडों का कार्य पूर्ण किया जा चुका है तथा रंगाई पुताई का कार्य चल रहा है उप जिलाधिकारी को कार्यों की गुणवत्ता की जांच करने हेतु भी निर्देशित किया गया।
ट्रांसमिशन सबस्टेशन का निर्माण की समीक्षा के दौरान नामित नोडल अधिकारी उप जिलाधिकारी सदर, अधिशसी अभियन्ता इलेक्ट्रिल एण्ड मैकेनिकल डिवीज, लोक निर्माण विभाग, बरेली द्वारा निरीक्षण के उपरान्त अवगत कराया गया कि कार्य प्रगति पर है और समयबद्व संचालित किया जा रहा है। इसके उपरान्त विधानसभा क्षेत्र पीलीभीत में योग वेलनेस सेन्टर की स्थापना की समीक्षा के दौरान नामित नोडल जिला विद्यालय निरीक्षण द्वारा अवगत कराया गया कि संचालन नियमित रूप से किया जा रहा है। विधानसभा क्षेत्र बरखेडा में निर्माणाधीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सुहास की समीक्षा के दौरान नामित नोडल अधिकारी तकनीकी अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि भवन की स्लेप का कार्य पूर्ण हो गया है तथा पूर्व बैठक में दिये गये निर्देशों के क्रम में मानक के अनुरूप कार्यों को पुनः कराया गया है तथा टाइल्स सम्बन्धी कार्य में कमी को पूर्ण कर कार्य सम्पन्न कराया जा रहा है। पूरनपुर क्षेत्र में निर्माण लघु सेतु का निर्माण के सम्बन्ध में निर्देशित करते हुये कहा कि रेलवे गोरखपुर से आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कर ली जाये तथा निर्माण कार्य समय से पूर्ण करना सुनिश्चित किया जाये। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शिवपुर नवदिया तथा स्वास्थ्य केन्द्र कुकरी खेडा के कार्यों की समीक्षा के दौरान समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि सभी तकनीकी अधिकारी अगली बैठक में गुणवत्ता की जांच कर आख्या उपलब्ध करायेगें तथा सुनिश्चित करेगे कि शासन की मंशा के अनुरूप सभी विकास कार्य मानक के अनुरूप ससमय पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाये इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीनिवास मिश्र, समस्त उप जिलाधिकारी ,अधिशासी अभियन्ता सिंचाई, अधिशासी अभियन्ता बाढ़ खण्ड, जिला विद्यालय निरीक्षक व जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!