पुण्यतिथि पर याद की गई आयरन लेडी

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज भारतीय युवा कांग्रेस ने रिहंद डैम पर देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्व0 इंदिरा गांधी की 36वीं पुण्यतिथि मनाया।
युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे (आशु) की अध्यक्षता में युवाओं ने आयरन लेडी को याद किया।

आशू दुबे ने कहा कि 31 साल पहले पूरे सोनभद्र का विकास अगर देखा जाए तो कांग्रेस द्वारा किए गए कार्य को इस जिले में चारों तरफ देखा जा सकता है, उसके बाद गैर कांग्रेसी सरकारों ने कांग्रेसी द्वारा रचित व्यवस्था को बेचने एवं खराब करने का काम किया। आज पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 इंदिरा गांधी का पुण्यतिथि रिहंद डैम पर मनाने का मुख्य उद्देश्य था कांग्रेस द्वारा निर्मित योजनाओं, परियोजनाओं, बांधों, नहरों के निर्माण से आम जनमानस को अवगत कराना, जो आमजन के हित के लिए होता था। हमारे जनपद में बना विश्व विख्यात रिहंद डैम जो का उद्घाटन भी पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 इंदिरा गांधी ने ही किया था। जिसके पीछे एक बड़ी सोच थी यह जनपद जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं आदिवासी, दलित, पिछड़े लोगो के नाम से जाना जाता था और इन सबके साथ ही किसानों, आम जन मानस ,सब को साथ लेकर चलने का काम कांग्रेस पार्टी का था ।

आशु दुबे ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 इंदिरा गांधी का कहना था कि “यदि देश की सेवा करते हुए मेरी मृत्यु भी हो जाये तो मुझे इसका गर्व होगा। मुझे पूरा विश्वास है कि मेरे खून का एक-एक कतरा राष्ट्र के विकास में योगदान देगा और इसे सुदृढ़ और उर्जावान बनाएगा।” इस तरह की सोच और विचार हमारे पूर्व के नेताओं के हुआ करते थे।

इस दौरान युवा कांग्रेस रॉबर्ट्सगंज विधानसभा अध्यक्ष श्रीकांत मिश्रा, युवा कांग्रेस रॉबर्ट्सगंज विधानसभा महासचिव अंशु मद्धेशिया, नगर महासचिव रजत सोनी, रमेश कुमार, अनिल चौबे, गौतम आनंद, शिवानंद पांडेय, रवि कस्यथ मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!