सपाइयों ने मनाया आदिकवि महर्षि बाल्मीकि एवं लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर सपा कार्यकर्ताओं ने रामायण के रचयिता व आदि कवि महर्षि वाल्मीकि तथा देश के प्रथम गृह मंत्री/उप प्रधानमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर गोष्ठी का आयोजन कर सरदार वल्लभ भाई पटेल एवं आदिकवि महर्षि वाल्मीकि के आदर्शों पर चर्चा करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

जयंती समारोह को संबोधित करते हुए जिला महासचिव मोहम्मद सईद कुरैशी ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल एक दृढ़ संकल्प वाले कुशल प्रशासक थे। उनके ही प्रयासों और निर्णय के कारण देश की स्वतंत्रता के पश्चात 565 रियासतों को भारत देश में सम्मिलित कर अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति एवं दूर दृष्टि का ही परिणाम है, जिससे आज भारत अखंड है। उन्होंने भारत की एकता एवं सांप्रदायिक सद्भावना के लिए ही आरएसएस पर प्रतिबंध लगाकर साहस का परिचय दिया था।

मो0 सईद कुरैशी ने कहा कि “रामायण के रचयिता आदि कवि महर्षि बाल्मीकि एक ऐसे ज्ञानी थे, जो भविष्य की बातों को जान जाते थे। वे हमेशा सच के रास्ते पर चलने की प्रेरणा देते थे। महर्षि वाल्मीकि एवं सरदार बल्लभ भाई पटेल के रास्ते पर चलते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हर समाज को एक साथ लेकर चलने का काम किया और हर वर्ग के लिए अपनी सरकार में जनहित योजनाओं के माध्यम से लाभ पहुंचाया।”

इस दौरान जिला उपाध्यक्ष रामप्यारे सिंह पटेल, बाबूलाल यादव, रामप्यारे सिंह पटेल, अनिल प्रधान, बाबूलाल यादव, सदर ब्लॉक अध्यक्ष अशोक पटेल, राम सजीवन यादव, रोशन खान, प्रमोद यादव, सदर नगर अध्यक्ष कामरान खान, सचिन पटेल, इं0 अजीत कुशवाहा, सुरेश कुशवाहा, संजय शुक्ला, सिवारू यादव, मनीष त्रिपाठी, राजनाथ यादव, जगत पटेल, रिजवान, नसीम शकील, सरदार चौहान, अनवर कुरैशी आदि लोगों ने संबोधित किया और श्रद्धांजलि अर्पित किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!