1 नवम्बर को टाउन क्लब खेल मैदान पर होगा पिंकथान खेल

रमेश यादव (संवाददाता)

मुख्य अतिथि दुद्धी विधायक हरिराम चेरो तो विशिष्ट अतिथि होंगे चेयरमैन राजकुमार व बीईओ आलोक कुमार

– एक नवम्बर को 5 बजे भोर से टाऊन क्लब/रामलीला मैदान पर होगी पिंकथान खेल

– महिलाओं के फिटनेस व स्वास्थ्य एवं सेल्फ डिफेंस के लिए आयोजित हो रहा कार्यक्रम

दुद्धी । कोरोना संक्रमण प्रकोप के बीच आधी आबादी के लिए जनपद सोनभद्र के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र दुद्धी तहसील मुख्यालय पर सेहत भरी दौड़ का आयोजन 1 नवंबर को प्रातः 5:00 बजे से टाउन क्लब खेल मैदान दुद्धी में किया जा रहा है। यह तीसरा पिंकथान डे है, जिसमें दुद्धी परिक्षेत्र के स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति जागरूकता के लिए महिलाएं दौड़ेगी।

राष्ट्रीय खिलाड़ी और पिंकथान एंबेसडर संगीता वर्मा ने बताया कि “इस रेस का मुख्य उद्देश्य यह है कि, हालात कैसे भी हो रुकना नहीं है। अनस्टॉपेबल नो मैटर व्हाट महिलाओं को हर हाल में अपने आप को फिट रखना है ताकि परिवार भी स्वस्थ रहें और स्वस्थ समाज का निर्माण हो सके। पिंकथान का मुख्य उद्देश्य विशेष रूप से घरेलू महिलाओं को घर से निकलकर दौड़ने के लिए प्रेरित करना है, उनको अपनी फिटनेस के लिए मानसिक व शारीरिक एवं भावनात्मक रूप से मजबूत बनाने का प्रयास है।”

पिंकथान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर महिलाओं के फिटनेस की चैन है, जिसको एक्टर एवं मॉडल मिलिंद सोमन द्वारा 8 वर्ष पूर्व शुरू किया गया है। यह 233 लोकेशन 77 शहरों व 10 देशों के 20,000 प्रतिभागी एक साथ पूरी दुनिया में दौड़ेंगे। इस कार्यक्रम में नगर पंचायत दुद्धी शिक्षा विभाग दुद्धी और प्रगतिशील जनमानस का सहयोग प्राप्त है। इस कार्यक्रम की सहायक अंबेडकर वंदना कुशवाहा जो महिलाओं को विगत 1 माह से कार्यक्रम की सफलता के लिए महिलाओं को फिटनेस की तैयारी करा रही हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!