एस डी एम ने किसान जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

रमेश यादव ( संवाददाता )

– 9 किसान जागरूकता रथ गांव भ्रमण के लिए रवाना,किसानों को बताएंगे फसल बीमा के फायदे

दुद्धी। फसल बीमा योजना के लिए किसानों को जागरूक करने के लिए अब किसान जागरूकता रथ जिले के हर गांव में जाकर प्रसार प्रचार किया जाएगा ।किसान जागरूकता रथ के जरिए किसानों को फसल बीमा की फायदों के साथ ही कैसे इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं ।यह सब जानकारी दी जाएगी।
एसडीएम दुद्धी रमेश कुमार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत नौ किसान जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। एसडीएम दुद्धी रमेश कुमार ने कहा कि यह रथ दुद्धी तहसील क्षेत्र में किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के प्रति जागरूक करने के लिए भेजे जा रहे हैं। यह जागरूकता रथ एक माह तक निरंतर अपने जनपदों में किसानों को इस योजना के प्रति जागरूक करेंगे। शुक्रवार को तहसील परिसर दुद्धी से एचडीएफसी एर्गो द्वारा आयोजित प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत 09 किसान जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

उन्होंने ने बताया कि किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिये जाने के लिए टेण्डर के माध्यम से न्यूनतम दर दाता 04 कम्पनियों में से एचडीएफसी एर्गो द्वारा अपने क्षेत्र यह जागरूकता रथ भेजे जा रहे हैं। यह जागरूकता रथ अपने-अपने क्षेत्र में पहुंचकर किसानों से सम्पर्क करेंगे और उन्हें योजना की शर्तों व लाभ के बारे में बताकर बीमा कराए जाने के प्रति उत्साहित करेंगे। उन्होंने बताया कि किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ऋण लेने वाले किसान यदि बीमा नहीं कराना चाहते हैं तो उन्हें 31 जुलाई, 2020 तक अपने ऋणदाता बैंक में सम्पर्क कर इस आशय का प्रार्थना पत्र देना होगा। इस अवसर पर दुद्धी कृषि भंडार के प्रभारी सर्वेश कुमार सैनी सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!