कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक संपन्न

अबुलकैश डब्बल ब्यूरो

चंदौली। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक संपन्न हुई। जनपद में आयुष्मान योजना अंतर्गत गोल्डन कार्ड का वितरण एक नवंबर को सभी सीएससी सेंटर पर कैंप लगाकर बनाया जाएगा। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि एक नवंबर को गोल्डन कार्ड का वितरण आशा के माध्यम से लाया जाना सुनिश्चित किया जायेगा। साथ ही शत प्रतिशत वितरण किया जाना है।
बैठक के दौरान जननी सुरक्षा योजना में नियामताबाद एवं मुगलसराय की स्थिति संतोषजनक न रहने पर नाराजगी जाहिर करते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारियों को सुधार लाए जाने के कड़े निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा परिवार नियोजन कार्यक्रम की गतिविधियों को और बढ़ाने की आवश्यकता है सभी संबंधित प्रभारी चिकित्साधिकारी सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही मरीजों के लिए 102 व 108 नंबर की एंबुलेंस सेवा के सुचारू संचालन लगातार मरीजों को मुहैया होती रहे। साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर जारी कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों में अपेक्षित प्रगति लाया जाय।
श्री चहल ने बैठक के दौरान निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में छयरोग उन्मूलन हेतु समय अंतर्गत प्रभावी कार्यवाही किया जाए। नियमित टीकाकरण कार्यक्रम में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है शत प्रतिशत गर्भवती महिलाओं एवं बच्चों का टीकाकरण कराने के कड़े निर्देश दिए साथ ही मुगलसराय की स्थिति संतोषजनक नहीं रहने पर प्रभारी चिकित्साधिकारी को प्रगति लाए जाने की कड़े निर्देश दिए।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी पदम कांत शुक्ला, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक साहित्य संबंधित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!