जिले के धान क्रय केंद्रों के कुशल संचालन के लिए 4 जोनल व 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । केंद्र सरकार के कृषि सुधार विधेयकों को लेकर किसानों के एक वर्ग में बढ़ी नाराजगी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार धान खरीद को लेकर अतिरिक्त गंभीरता दिखा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी हितायत दी है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर सरकारी धान नहीं खरीदा जाए। क्रय केंद्रों पर किसानों को कोई असुविधा न होने के सख्त निर्देश देने के साथ ही कृषक उत्पादक संगठन व कृषक उत्पादक कंपनी के जरिये खरीद कार्य में किसानों की भागीदारी को बढ़ावा देने की रणनीति भी अपनाई जा रही है।

बुधवार को मुख्यमंत्री द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये दिए निर्देश के क्रम में आज अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने एक आदेश जारी करते हुए जिले के प्रत्येक धान क्रय केंद्र पर धान खरीद के कुशल संचालन तथा अनुश्रवण के लिए जिले को चार जोन तथा 12 सेक्टर में विभाजित करते हुए जोनल तथा सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी है।

अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि “धान खरीद के कुशल संचालन के लिए जिले के धान क्रय केंद्रों को 4 जोन तथा 12 सेक्टर में विभाजित करते हुए जोनल तथा सेक्टर मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति कर दी गयी है। प्रत्येक सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में आने वाले धान क्रय केंद्रों पर तैनात लेखपाल से निरन्तर सम्पर्क में रहते हुए धान खरीद की प्रगति की दैनिक समीक्षा तथा निरीक्षण करेगा तथा अपने क्षेत्र में आने वाले प्रत्येक क्रय केन्द्र की रिपोर्ट अपने जोनल मजिस्ट्रेट को भेजेंगे। प्रत्येक जोनल मजिस्ट्रेट प्रतिदिन जिला खाद्य विपणन अधिकारी को अपनी रिर्पोट प्रेषित करेंगे।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!