शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, अब रात 10 बजे तक खुलेंगी शराब की दुकानें

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । शराब के शाैकीनों के लिए अच्छी खबर है। शासन के निर्देश के बाद जिले में अब शराब और बीयर की फुटकर दुकानें सुबह 10 से रात 10 बजे तक खुलेंगी। अभी तक इनके खुलने का समय सुबह 10 बजे से रात नौ बजे तक निर्धारित था। वहीं, कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर बनाए गए कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह पाबंदी जारी रहेगी। जिलाधिकारी ने आज इससे संबंधित निर्देश जारी कर दिए हैं।

जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने जिले के शहरी एवं ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में आबकारी की दुकानें सुबह 10 बजे से रात 10 बजे खोलने की अनुमति कुछ प्रतिबंधों के साथ दे दिया है।

जिलाधिकारी/लाइसेंस प्राधिकारी ने जारी आदेश में बताया है कि “अनुज्ञापीगण दुकान का संचालन सुबह 10 बजे से रात 10 बजे की अवधि में ही करेगें, दुकान पर बिक्री के समय विकेता एवं ग्राहक सोशल डिस्टेसिंग (2गज की दूरी) का कड़ाई से अनुपालन करेगें, एक समय में दुकान पर 5 ग्राहक से अधिक नहीं होगें, विकेता एवं ग्राहक को मास्क लगाना अनिवार्य है तथा स्वच्छता का विशेष ध्यान देते हुए दुकानों पर प्रतिदिन सेनेटाइजेशन प्रक्रिया अपनाया जाय। उपरोक्त प्रतिबन्धों के उल्लंघन पर अनुज्ञाषियों के विरूद्ध अधिनियम/नियमावली एवं लॉक डाउन के दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 की धारा-51से 60 तथा भा0द0वि0 की धारा-188 में दिए गये प्राविधानों के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेगी।”

बताते चलें कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया था, जिस कारण शराब की दुकानें भी बंद रहीं। हालांकि सरकारी राजस्व के घाटे को देखते हुए 4 मई को यूपी सरकार ने राज्य में शराब की बिक्री की इजाजत दे दिया था।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!