सत्यनिष्ठा एवं ईमानदारी की प्रतिज्ञा के साथ रिहंद में शुरू किया गया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

बीजपुर । एनटीपीसी की रिहंद परियोजना में केन्द्रीय सतर्कता आयोग के निर्देशों के अनुपालन में देश से भ्रष्टाचार को दूर करने के उद्देश्य से मंगलवार को सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करते हुए सत्यनिष्ठा एवं ईमानदारी की प्रतिज्ञा के साथ सतर्कता जागरूकता सप्ताह का शुभारंभ किया गया । शुभारंभ अवसर पर परियोजना के प्रशासनिक भवन में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित कार्यकारी निदेशक (रिहंद) बालाजी आयंगर ने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा एवं ईमानदारी की प्रतिज्ञा दिलाई । श्री आयंगर ने उपस्थित लोगों को सभी क्षेत्रों में ईमानदारी तथा कानून के नियमों का पालन, रिश्वत न लेना न देना तथा जनहित में कार्य करने हेतु सभी से आग्रह किया ।उन्होने कहा कि हमारे देश की आर्थिक, राजनीतिक तथा सामाजिक प्रगति में भ्रष्टाचार एक बड़ी बाधा साबित होती है । उन्होने विश्वास जताया कि भ्रष्टाचार का उन्मूलन करने के लिए सभी संबन्धित पक्षों जैसे सरकार, नागरिकों तथा निजी क्षेत्र को एक साथ मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है । इसके लिए प्रत्येक नागरिक को सतर्क होना चाहिए तथा उसे हर समय सत्यनिष्ठा व ईमानदारी के उच्च मानक बनाए रखने के लिए वचनबद्ध होना चाहिए साथ ही साथ भ्रष्टाचार के विरुद्ध संघर्ष में साथ देना चाहिए।इसी कड़ी में प्लांट परिसर में स्थित सेवा भवन में महाप्रबंधक (एफ़ एम) एम रमेश ने अधिकारियों व कर्मचारियों को तथा धनवंतरी चिकित्सालय में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 रेनू सक्सेना ने चिकित्सकों व सभी कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा एवं ईमानदारी की शपथ दिलाई ।

इस अवसर पर अपर महाप्रबंधक (सतर्कता) मान्नालाल आश ने एनटीपीसी रिहंद कर्मचारियों एवं एसोसिएट्स के प्रतिनिधियों को भ्रष्टाचार उन्मूलन एवं परियोजना में होने वाले विभिन्न ऑनलाइन प्रतियोगिताओं की जानकारी देते हुए बताया कि परियोजना में 27 अक्टूबर 2020 से 02 नवंबर 2020 तक मनाए जा रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान एनटीपीसी कर्मचारियों एवं उनके परिजनों,सभी एसोसिएट्स,सीआईएसएफ़ कर्मियों व उनके परिजनों के साथ-साथ,आवासीय परिसर एवं उनके आस-पास के स्कूलों के बच्चों के बीच कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए विभिन्न ऑनलाइन प्रतियोगिताएँ आयोजित की जाएगी ।

उक्त कार्यक्रम में मुख्य महाप्रबंधक ए सी साहू, महाप्रबंधकगण, अपर महाप्रबंधकगण, विभिन्न यूनियन एशोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ-साथ परियोजना के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!