हर हाल में तोड़ना है कोरोना की चेन : नोडल अधिकारी मो0 मुस्तफा0

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । शासन द्वारा नामित सोनभद्र जिले के नोडल अधिकारी कोविड-19/श्रम आयुक्त मोहम्मद मुस्तफा ने आज जिले के दौरा किया। उन्होंने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के निमित्त जिले की गयी व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में की। उन्होंने कोविड-19, जिला स्तरीय कन्ट्रोल रूम का भी आकस्मिक निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं के प्रति संतोष व्यक्त किया।

उन्होंने कोविड-19 एल-1, एल-2 अस्पताल परिसर लोढ़ी का निरीक्षण किया और सी0सी0टीवी0 कन्ट्रोल रूम के मास्टर डाटा की समीक्षा की और संतोष व्यक्त किया। उन्होंने नगर पालिका परिषद राबर्ट्सगंज के वार्ड नम्बर-13 हर्षनगर, मलीन बस्ती का भी निरीक्षण किया और संतोष व्यक्त किया। श्रम आयुक्त/नोडल अधिकारी कोविड-19 मोहम्मद मुस्तफा कलेक्ट्रेट परिसर में कोविड-19 की व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने एल-1 व एल-2 हास्पिटल व होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की सुविधाओं, सीसीटीवी मानीटरिंग, लाजिस्टिक स्टेटस, एम्बुलेंस सेवा, जन जागरूकता, बचाव के लिए उठाये जाने वाले अभिनव कार्यों आदि की बिन्दुवार समीक्षा किया। समीक्षा बैठक में नोडल अधिकारी ने कहा कि जिस किसी में भी जरा सी भी कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखें, वह निःसंकोच स्वयं व अपने लोगों के बचाव के लिए जॉच करायें। जिलाधिकारी ने विस्तार से बिन्दुवार जानकारी दी, जिस पर नोडल अधिकारी ने और बेहतर व्यवस्थाएं बनाये रखने के निर्देश दिया।

श्रम आयुक्त/नोडल अधिकारी कोविड-19 मोहम्मद मुस्तफा ने कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित, जिला स्तरीय कोविड-19 जिला कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने अभिलेखों को तलब किया और रजिस्टर को देखा, शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता पूर्ण तरीके से कराने के निर्देश दिया।

श्रम आयुक्त/नोडल अधिकारी कोविड-19 मोहम्मद मुस्तफा ने कोविड-19 एल-1 व एल-2 अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीसीटीवी कैमरे के मास्टर डाटा को देखा और बेहतर व्यवस्थाएं कराने के निर्देश दिया। उन्होंने सामाजिक दूरी, फेसकवर/मास्क का प्रयोग व बार-बार साबुन पानी से हाथ धोने की अपील करते हुए कहा कि संक्रमण से बचाव होशियारी है, लिहाजा बचाव करते हुए आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाय।

नोडल अधिकारी ने नगर पालिका परिषद राबर्ट्सगंज के वार्ड नं0-13 हर्षनगर मलिन बस्ती का निरीक्षण किया और बेहतर साफ-सफाई बनाये रखने के निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी आवश्यक सुविधाएं नागरिकों को मुहैया करायी जाय और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जन जागरूकता शहरी क्षेत्र के साथ ही गांव, देहात, मजरों यानी घर-घर तक जन जागरूकता फैलायी जाय।

श्रम आयुक्त/नोडल अधिकारी कोविड-19 मोहम्मद मुस्तफा उत्तर प्रदेश ने जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ भी समन्वय बैठक की। जनप्रतिनिधियों की बैठक में विधायक दुद्धी हरिराम चेरो, जिलाध्यक्ष अपना सत्यनारायण पटेल आदि मौजूद रहे।

इस दौरान जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम, पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अमित पाल शर्मा, अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह, उप जिलाधिकारी सदर डॉ0 कृपा शंकर पाण्डेय, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0के0 उपाध्याय, जिला विकास अधिकारी रामबाबू त्रिपाठी, परियोजना निदेशक आर0एस0 मौर्या, जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह, उप श्रमायुक्त पिपरी सरजू प्रसाद, सम्बन्धित अधिकारीगण आदि मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!