सब्जियों के दामों में लगी आग, प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

सब्जियों के बढ़े दाम ने आम लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आलू 60 रुपया प्रति किलो तो प्याज 80 रुपया प्रति किलो बिक रहा है। सब्जियों के बढ़े दाम को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूछा कि सरकार चुप क्यों है ।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करके कहा, ‘पूरे यूपी में त्यौहारों के मौसम में महंगाई आम लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी है । सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। काम धंधे पहले से ठप्प पड़े हैं, लेकिन करोड़ों रुपए झूठे प्रचार में खर्च करने वाली भाजपा सरकार जनता की परेशानियों पर चुप है।’

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। जो आलू कभी 10 रुपए किलो बिकता था, अब वह 60 रुपये किलो हो गया है । टमाटर 60 रुपए किलो बिक रहा है । प्याज भी 80 रुपये किलो पहुंच गया है । हरी सब्जियों की बात करें तो बैगन 40 रुपए, परवल 80 रुपए, मटर 140 रुपए, भिंडी 50 रुपए, गोभी 30/ प्रति पीस बिक रही है ।

इसके अलावा लहसुन 200 रुपए, तोरई 40 रुपए, शिमला मिर्च 120 रुपए, पालक 40 रुपए, करेला 60 रुपए, और अरबी 50 रुपए किलो बिक रही है। सब्जियों के दामों में अचानक आई उछाल के पीछे सप्लाई कम होने की वजह बताई जा रही है। दुकानदारों का कहना है कि सप्लाई कम होने से सब्जियों के दाम बढ़ रहे हैं ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!