महीनों से राजकीय नलकूप खराब कैसे होगी सिचाई, किसानों में मायूसी

अबुलकैश डब्बल ब्यूरो

चन्दौली । क्षेत्र के ग्राम सभा धरांव मे लगा राजकीय नलकूप संख्या 69 विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियो की लापरवाही से विगत चार माह से यांत्रिकी खराबी के चलते बन्द पड़ा है । जिससे आस पास के किसानों की सैकङो एकड़ खेतों की सिचाई नही हो पा रही है । जब कि किसानों का आरोप है कि विभागीय अधिकारियों को कई बार लिखित शिकायत दर्ज कराई गई ।मगर आज तक कोई झांकने तक नही पहुँचा । लोगो जिलाधिकारी महोदय का ध्यान आकृष्ट कराते हुए ।तत्काल नलकूप मरम्मत की मांग की है ।
मालूम हो कि विकास खण्ड धानापुर के ग्राम सभा धरांव के दखिण सिवान में काफी वर्षो पूर्व सरकार द्वारा किसानों के सिचाई की समस्याओं के मद्देनजर राजकीय नलकूप सँख्या 69 लगवाया गया था चूंकि नलकूप पुराना हो जाने के कारण उसकी केविल , मेन स्विच , स्टार्टरव तार खराब हो चुका है ।जिससे ट्यूबेल विगत चार महीने से ज्यादा समय से बंद पड़ा है। परिणाम स्वरूप आस पास के किसानों की सैकङो एकड़ जमीन सिचाई के अभाव में खेतो में लगी फसल सूखने लगी है ।
गांव के किसान भोनू खां , इबरार , शमशाद मल्ली, घुरफेकन राजभर , गुड्डू खां , आदि किसानों का कहना है कि जब से नलकूप खराब हुआ है उसके बाद से नलकूप चालक, जेई , व अन्य उच्चाधिकारियों से लगायत क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियो को लिखित व मौखिक शिकायत पत्र दिया जा चुका है ।मगर केवल कोरा आश्वाशन ही मिला आज तक कोई मौका पर झांकने तक नही पहुँचा ।किसानों का कहना है कि अगर एक सप्ताह के भीतर नलकूप नही चालू हुआ तो किसान धरना प्रदेशन को बाध्य हो जायेगे जिसकी जिमेदारी सम्बन्धित अधिकारियों की होगी ।लोगो ने जिलाधिकारी का ध्यान इस समस्या की ओर आकृष्ट कराया है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!