प्रसार भारती में संस्कृत एंकर व कॉपी एडिटर के पदों पर निकली हैं वैकेंसी, इच्छुक उम्मीदवार करें आवेदन

प्रसार भारती ने संस्कृत एंकर सह संवाददाता और कॉपी एडिटर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। रिक्त पदों कुल संख्या 04 है। 22 अक्टूबर को जारी किए गए अपने भर्ती विज्ञापन में प्रसार भारती ने कहा है कि ये भर्तियां डीडी न्यूज चैनल के लिए हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें की चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति कंट्रैक्ट बेस पर होगी यानी स्थाई नौकरी नहीं है। इस भर्ती के लिए आवदेन करने के इच्छु उम्मीदवारों को 20 नवंबर 2020 को शाम पांच बजे के पहले आवेदन रजिस्टर्ड डाक से ‘डिप्टी डायरेक्टर (HR) दूरदर्शन न्यूज, रूम नंबर-413, दूरदर्शन भवन, टॉवर-बी, कॉपरनिकस मार्ग, नई दिल्ली-110001’ के पते पर भेजना होगा।

शैक्षिक योग्यता:
संस्कृत एंकर सह-संवाददाता : अभ्यर्थी को संस्कृत भाषा में परास्नातक डिग्री (आचार्य) पास होना जरूरी। आवेदक को संस्कृत के अलावा हिन्दी और अंग्रेजी में भी लिखने व बोलने पर अच्छी पकड़ हो। इसके अलावा किसी संस्थान में एक साल का काम करने का अनुभव भी होना चाहिए। इस पद के लिए 35 वर्ष से कम आयु के लोग आवेदन कर सकते हैं।

कॉपी एडिटर:
आवदेक को संस्कृत भाषा में स्नातक डिग्री प्राप्त होना चाहिए या पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा किया हो। साथ ही तीन साल का कार्य करने का अनुभव भी होना चाहिए। इस पद के लिए भी 35 वर्ष से कम आयु के लोग आवेदन कर सकते हैं।

वेतनमान:
संस्कृत एंकर को 33500 रुपए प्रतिमाह और कॉपी एडिटर को 41000 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे।

आवेदन शुल्क:
आवेदकों को 500 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट डीडीओ, डीडी न्यूज, नई दिल्ली के नाम से जमा कराना होगा।

वेबसाइट:
http://prasarbharati.gov.in



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!