IPL 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया

किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हरा दिया। हैदराबाद ने पंजाब को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया था और 20 ओवरों में सात विकेट पर 125 रनो पर रोक दिया था। इस आसान से लक्ष्य को हैदराबाद हासिल नहीं कर सकी और एक गेंद पहले ही 114 रनों पर ऑल आउट हो गई।

एक समय हैदराबाद मैच जीतती दिख रही थी लेकिन पंजाब ने बाजी पलट दी। हैदराबाद के लिए डेविड वार्नर ने 35 रन बनाए। विजय शंकर ने 25 रन बनाए।

बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी पंजाब के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। निकोलस पूरन पंजाब के सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने नाबाद 32 रन बनाए। लोकेश राहुल ने 27 रन बनाए। क्रिस गेल ने 20 रन बनाए।

हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा, जेसन होल्डर और राशिद खान ने दो-दो विकेट लिए। पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन और रवि विश्नोई ने जबरदस्त गेंदबाजी की। रवि ने 4 ओवर महज 13 रन दिए और एक विकेट लिया। अर्शदीप और जॉर्डन ने तीन -तीन विकेट लिए। पंजाब की फील्डिंग भी जबरदस्त रही।

आखिरी 13 बॉल पर 6 विकेट लेकर पंजाब ने हारा हुआ मैच जीत लिया। ये 13 बॉल ही पंजाब के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुईं। 18वें ओवर की 5वीं बॉल विजय शंकर के आउट होने पर हैदराबाद का स्कोर 5 विकेट पर 110 रन था। अगली 12 बॉल पर हैदराबाद की टीम सिर्फ 4 रन ही बना सकी और उसके 5 विकेट गिर गए। टीम पूरे 20 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स को ओपनर डेविड वॉर्नर (35) और जॉनी बेयरस्टो (19) ने अच्छी शुरुआत दी थी। इसके बाद टीम ने 7 से 9 ओवर के बीच 11 रन के अंदर 3 विकेट गंवा दिए। मनीष पांडे और विजय शंकर ने चौथे विकेट के लिए 33 रन की पार्टनरशिप करते हुए पारी को संभाला। मनीष ने 29 बॉल पर 15 और विजय ने 27 बॉल पर 26 रन की पारी खेली।

पंजाब के बल्लेबाज मनदीप सिंह के पिता का शुक्रवार रात को निधन हो गया। इसी कारण उनकी टीम के खिलाफ शनिवार को सनारइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में बाजू पर काली पट्टी बांध कर उतरे। पंजाब ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘अपने पिता को पिछली रात खो दिया, लेकिन अगले दिन पारी की शुरुआत करने को तैयार। तुम्हें बहुत आगे जाना है मैंडी (मनदीप)।’

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने लिखा, ‘मनदीप सिंह आज के मैच में खेलने उतरे, काफी बहादुर हैं। पिता को खो दिया.. फिर भी वह यहां बहादुरी से खड़े हैं। आपको और आपके परिवार को मजबूती मिले।’

मनदीप को शनिवार वाले मैच में मयंक अग्रवाल के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। वह इससे पहले तीन मैच खेल चुके हैं लेकिन ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके थे। पिछली तीन पारियों में उन्होंने 27, छह और शून्य का स्कोर किया था। इस मैच में उन्होंने 14 गेंदों पर 17 रन बनाए।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!