मजदूरों का भुगतान न होने से बंद हुआ सामुदायिक शौचालय का निर्माण कार्य

संजय केसरी (संवाददाता)

डाला। मजदूरो का भुगतान न होने से बंद हुआ सामुदायिक शौचाल्य का निर्माण कार्य।मजदूरी भुगतान की मांग को लेकर आक्रोषित मजदूरो ने गुरूवार को निर्माणाधिन सामुदायिक शौचाल्य पर प्रदर्शन कर नाराजगी व्यक्त किया।

विकास खण्ड चोपन के ग्राम पंचायत कोटा के कोटा खास स्थित दुरहूल नाले के पास 6 लाख67हजार की लागत से बन रहा महिला-पुरूष सामुदायिक शौचालय का निर्माण कार्य एक अक्टूबर से प्रारंभ हुआ था। जिसमें 4 राज मिस्त्री व 16 मजदूर काम पर लगे थे। जिसका निर्माण डोर लेबल तक हो गया है।गरिबी की मार झेल रहे दैनिक मजदूरो का भूगतान काम के दौरान एक रूपया भी नहीं हुआ।जिससे आक्रोषित मजदूर राजेन्द्र,रामू,शिवमूरत,हिरालाल,बालमुकूंद,राजेश,जितेन्द्र ,विक्रम,परमजीत,मनोहर,छोटू,देवकुमार,विनोद,विरेन्द्र,प्रमोद प्रेमी ने बताया कि ग्राम पंचाय सचिव के कथनी करनी में बहुत ही अन्तर है।बार-बार सेक्रेटरी से मजदूरी भुगतान मांगा गया लेकिन एक रूपया नहीं दिया।उनका आश्वासन अबतक झुठा ही साबित हुआ है।भूगतान न होने के कारण मजदूरो ने 15 अक्टूबर से काम को बंद कर दिया है।उनका कहना है कि जबतक मजदूरी भुगतान नहीं तबतक काम नहीं। मजदूरो ने कहा कि जल्द भुगतान नहीं हुआ तो तेलगुड़वा-कोन मार्ग पर आन्दोलन करने को बाध्य होगे।जिसकी पूरी जिम्मेदारी सम्बंधित अधिकारियो की होगी।

बहरहाल सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजना सामुदायिक शौचालय का निर्माण ग्राम पंचायत के जिम्मेदार अधिकारियो की उदासिनता केे कारण अधर में लटका हुआ है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!