किसानों की सिंचाई व्यवस्था को लेकर सचिन पायलट ने सीएम गहलोत को लिखा पत्र

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है और कहा है कि उनके विधानसभा क्षेत्र टोंक में सिंचाई के लिए पानी नहीं है इसलिए बीसलपुर डैम से किसानों के सिंचाई के पानी की व्यवस्था की जाए । इससे पहले पिछले महीने पायलट ने आरक्षण मुद्दे पर गहलोत को पत्र लिखा था ।

कुछ महीने पहले अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने अपने पत्र के जरिए मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हुए कहा है कि इस बार टोंक जिले में अच्छी बारिश नहीं हुई है जिसकी वजह से खेती में दिक्कत आ रही है ।उन्होंने कहा कि आपसे अनुरोध है कि किसानों की मांग को ध्यान में रखते हुए बीसलपुर बांध से सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध करवाने की व्यवस्था करें ।

टोंक से विधायकर सचिन पायलट ने 19 अक्टूबर को मुख्यमंत्री गहलोत को लिखे पत्र में कहा कि टोंक जिले के प्रवास के दौरान तथा समय-समय पर किसान प्रतिनिधि मंडलों द्वारा जिले में सिंचाई की समस्या का शीघ्र निराकरण करवाने की मांग रखी गई है । इस साल बारिश कम होने की वजह से किसानों को खासी समस्या हो रही है ।

इससे पहले पिछले महीने 2 सितंबर को सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखी थी जिसमें उन्होंने कहा था कि विधानसभा चुनाव 2018 के घोषणा पत्र में अति पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) के लिए 5 फीसदी आरक्षण देने का वायदा किया गया था, लेकिन मुझे यह बताया गया कि राज्य सरकार ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2018, रीट भर्ती 2018, टेक्निकल हेल्पर भर्ती 2018, जेल प्रहरी भर्ती 2018, कमर्शियल असिसटेंट भर्ती 2018, द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2018 के अलावा नर्सिंग भर्ती 2013 और 2018, पंचायतीराज एलडीसी भर्ती 2013, आशा सुपर वाइजर भर्ती 2016 और अन्य भर्तियों में एमबीसी से जुड़ी जातियों को 5 प्रतिशत आरक्षण नहीं दिया गया है, जबकि इस आरक्षण को देने के लिए सरकार ने प्रतिनिधियों से समझौता भी किया था ।

पायलट की आरक्षण वाली इस चिट्ठी पर कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने तुरंत ही सभी संबंधित विभागों को जरूरी निर्देश जारी कर दिया । मुख्यमंत्री ने सभी विभागों को पत्र लिखकर निर्देश दिया कि विशेष पिछड़ा वर्ग (गुर्जर भी शामिल) को 5 फीसदी आरक्षण देने का पालन कड़ाई से किया जाए और जो बैकलॉग है, उसमें भी 5 फीसदी विशेष पिछड़ा वर्ग आरक्षण दिया जाए ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!