पत्रकार समाज कल्याण समिति की बैठक सम्पन्न

शोभित अवस्थी (संवाददाता)

बीसलपुर । तारिक रजा के कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि आगामी पर्व दीपावली के उपरांत पत्रकारों का टूर ऐसे धार्मिक स्थल पर ले जाया जाएगा जहां सर्व धर्म के लोग उस स्थान को पूरी श्रद्धा भाव के साथ मानते हो । बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि विजयदशमी पर्व, दशहरा महोत्सव, दीपावली, बारावफात को ध्यान में रखते हुए पूरे बीसलपुर विधानसभा क्षेत्र में तहसील पत्रकार समाज कल्याण समिति की ओर से शुभकामना संदेश के बैनर लगवाने एवं पत्रकारों के हितों को ध्यान में रखकर कार्य किए जाने की सहमति बनी ।
बैठक में मुख्य अतिथि जिला महासचिव तारिक रजा को संबोधित करते हुए तहसील पत्रकार के अध्यक्ष जितेंद्र ‘सैनी’ ने कहा कि आज पत्रकारिता का स्तर काफी हद तक गिरता जा रहा है । उसका मुख्य कारण है पत्रकारों को अपनी गरिमा अपने स्वाभिमान सम्मान को ध्यान में रखते हुए समाज एवं देश हित के लिए कार्य करना चाहिए । कोई भी पत्रकार छोटा या बड़ा नहीं होता । पत्रकार का परिचय उसकी लेखनी से ही होता है । पूरा विश्व आज वैश्विक महामारी कोरोना से जूझ रहा है । ऐसे में पत्रकार साथियों ने अपनी जान की परिवाह ना करते हुए सरकार एवं समाज के लिए बड़ा योगदान दिया है । पल-पल की खबरें आमजन तक पहुंचाने का पत्रकारों ने काम किया है ।
पत्रकारिता कोई पेशा नहीं है बल्कि समाज को जगाने, समाज को सही दिशा देने राष्ट्र एवं समाज के निर्माण के लिए पत्रकार अपनी लेखनी का इस्तेमाल करता है। आज सभी पत्रकारों को सम्मान मिलना चाहिए।सरकार पत्रकारों के लिए सुरक्षा के साथ उन्हें आवश्यक बीमा जैसी सुविधाओं से लाभान्वित करने का कार्य करें । क्योंकि भारतीय लोकतंत्र में पत्रकारिता चौथा स्तंभ है और इस स्तंभ को पूरी स्वतंत्रता दी गई है । पत्रकारों की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है । पत्रकार का उत्पीडन करने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए ।
बैठक में मौजूद तारिक रजा, दीनदयाल शास्त्री, अमन पाठक, उमंग पाठक, जितेंद्र सैनी, हरीश वर्मा, सारिक हुसैन, मोहम्मद इसरार, हरि ओम मोहम्मद, सादिक, प्रेमपाल, अखिलेश, गंगवार, प्रेम शंकर, प्रदीप शर्मा, जितेंद्र, गौतम, चमन वर्मा, भागीरथ, ललित गंगवार, आदि पत्रकार बैठक में उपस्थित रहे l



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!