भाकपा नेता के निधन पर सर्वदलीय शोक सभा सम्पन्न

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

कामरेड रामलाल के निधन पर विभिन्न संगठनों ने दी श्रद्धांजलि

सोनभद्र । आज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला क्षेत्रीय कार्यालय पर विभिन्न राजनैतिक दल और जनवादी संगठन के लोगों ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ साथी व संगठित, असंगठित मजदूरों के नेता कामरेड रामलाल के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए सर्वदलीय शोक सभा का आयोजन कर उन्हें याद करते हुए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।
शोक सभा में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस पार्टी, उत्तर प्रदेश खेत मजदूर यूनियन, भाकपा (माले), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, इंटक, अखिल भारतीय नौजवान सभा, इंकलाबी नौजवान सभा और किसान सभा जैसे दल और संगठन के पदाधिकारियों और वक्ताओं ने मजदूर नेता व साम्यवादी विचारक कामरेड रामलाल जी के आकास्मिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए उनके संघर्षशील जीवन पर चर्चा किया।

वक्ताओं ने कहा कि कामरेड रामलाल ने अपने जीवन में जनपद के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में भी शोषित, वंचित समाज के लोगों के लिए उनके हक हुकूक की आवाज उठाने के लिए जाने जाते रहे । आज उनके निधन पर उनके स्थान की भरपाई करना बेहद मुश्किल है। वे अपने नौकरी काल में ओबरा के बिजली मजदूरों के नेता के रूप में जाने जाते थे और सेवानिवृत्त होने के बाद भी 80 वर्षीय कामरेड जनपद के संगठित और असंगठित मजदूरों के लिए हर आंदोलन में तत्पर रहे।

विभिन्न संगठनों के द्वारा आयोजित शोक सभा में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल जी तिवारी, बहुजन समाज पार्टी के चुनमुन, माले के जिला सचिव कामरेड शंकर कोल, माकपा के प्रेमनाथ, इंटक के जिला सचिव शमीम अख्तर, खेत मजदूर के मोहम्मद हनीफ, नौजवान सभा के जिलाध्यक्ष एडवोकेट अनिल मौर्य, इंकलाबी नौजवान सभा के नोहर भारती , किसान सभा के बुटन प्रसाद आदि के साथ साथ इस अवसर पर प्रेम चंद्र गुप्ता, एडवोकेट अशोक कुमार कनौजिया, अमरनाथ सूर्य, कमला प्रसाद, दिनेश्वर वर्मा, संतोष शर्मा, संजय रावत,रोहन कुमार, नसीम अहमद, मेवालाल, बबनी देवी, फुलमती व बुद्धि राम आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

कार्यक्रम का संचालन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव कामरेड आर0के0 शर्मा ने किया ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!