गणित के माड्यूल लेखन कार्यशाला के लिए दीनबंधु चयनित, शिक्षकों में हर्ष

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना महामारी में जब विद्यालय बंद चल रहे हैं, ऐसे में बच्चों की शिक्षा को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग नित नए संसाधन जुटाकर उनके कोर्स को पूर्ण कर भरपाई करना चाहता है। इसके लिए साप्ताहिक पाठ्यक्रम, उससे संदर्भित वीडियो प्रति सप्ताह परियोजना कार्यालय से स्कूलों तक पहुंचाए जा रहे हैं। लगभग आधा सत्र बीत चुका है और बच्चों के किसी नुकसान की भरपाई के लिए भाषा और गणित दो प्रमुख विषयों के रीमिडियल माड्यूल लेखन हेतु राज्य परियोजना कार्यालय, लखनऊ में 19 अक्टूबर से एक कार्यशाला का आयोजन किया गया है, जिसमें लेखन हेतु प्रदेश के चुनिंदा शिक्षकों को बुलाया गया है। इसी क्रम में महानिदेशक द्वारा जिले के गणित के नवाचारी शिक्षक दीनबंधु त्रिपाठी को भी चयनित करते हुए आमंत्रण पत्र भेजा गया है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल ने हर्ष जताते हुए कहा कि “पूर्व माध्यमिक विद्यालय विसुन्धरी के सहायक अध्यापक दीनबंधु त्रिपाठी को लखनऊ में गणित के माड्यूल लेखन के लिए चयनित किया गया है। वह वर्तमान में एकेडमिक रिसोर्स पर्सन के रूप में सेवाएं दे रहे हैं।”

बताते चलें दीनबन्धु त्रिपाठी गणित के नवाचारी शिक्षक हैं जिनकी गणित प्रयोगशाला, गणित की कहानियां, गणित की पाठ योजनाएं प्रदेश में चुनी गई हैं। बीईओ उदय चंद्र राय समेत शिक्षकों और शिक्षक संगठनों ने उन्हें बधाई दी है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!